अलर्ट राजस्थान! बीकानेर से जयपुर की ओर आ रहा बड़ा तूफान, घरों में रहे कैद, अपनाएं ये सावधानी
Advertisement

अलर्ट राजस्थान! बीकानेर से जयपुर की ओर आ रहा बड़ा तूफान, घरों में रहे कैद, अपनाएं ये सावधानी

Rajasthan Weather Alert :  बीकानेर,जैसलमेर श्रीगंगानगर जोधपुर, नागौर, पाली बाडमेर सवाईमाधोपुर, टोंक अजमेर,जयपुर, जयपुर शहर, दौसा करौली,धौलपुर,भीलवाड़ा, बूंदी, सीकर, चित्तौड़गढ़, बारां जिले के मौसम में बदलाव देखा गया.

अलर्ट राजस्थान! बीकानेर से जयपुर की ओर आ रहा बड़ा तूफान, घरों में रहे कैद, अपनाएं ये सावधानी

Rajasthan Weather Alert : प्रदेश में एक के बाद एक आ रहे पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम मैं परिवर्तन देखने को मिल रहा है. आज भी प्रदेश के बड़े हिस्से में बारिश आंधी और तेज हवाओं का दौर जारी रहा. बीकानेर,जैसलमेर श्रीगंगानगर जोधपुर, नागौर, पाली बाडमेर सवाईमाधोपुर, टोंक अजमेर,जयपुर, जयपुर शहर, दौसा करौली,धौलपुर,भीलवाड़ा, बूंदी, सीकर, चित्तौड़गढ़, बारां जिले के मौसम में बदलाव देखा गया.

 

हालांकि प्रदेश में इस समय नौतपा चल रहा है लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश में 9 का कोई असर देखने को नहीं मिल रहा है दिन और रात के तापमान में सामान्य से अधिक कमी महसूस की जा रही है जिसके चलते बिजली संकट के साथ-साथ आमजन ने कूलर और एसी बंद कर रखे हैं. आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश में 30 मई से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के आने का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया आज दक्षिण-पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है. तथा एक नया पश्चिमी विक्षोभ आज राज्य के कुछ भागों में सक्रिय हो चुका है. एक और नया पश्चिमी विक्षोभ 30 मई को सक्रिय होने के प्रबल आसार हैं. मौसमी तंत्रों के प्रभाव से आज बीकानेर सम्भाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की सम्भावना है.

 

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी तीन दिनों के दौरान तेज अंधड़ 50-70 Kmph, तेज बारिश, तेज मेघगर्जन होने की प्रबल संभावना है. वहीं पूर्वी राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र में आज और कल भारी बारिश होने की सम्भावना है. आगामी तीन दिन उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर, कोटा संभाग के अधिकांश भागों में तेज अंधड़ 50-70 Kmph, बारिश, तेज मेघगर्जन होने की प्रबल संभावना है.

यह भी पढे़ं- 

दूल्हा-दुल्हन की एक गलती से हुआ कांड, पूरा सोशल मीडिया देख रहा सुहागरात का Video

'खुला है मेरा पिंजरा' गाने पर नाचे दूल्हा-दुल्हन, स्टेप्स देख रिश्तेदारों को आया पसीना

Trending news