त्योहारी सीजन में परेशान हुए हवाई यात्री, जैसलमेर एयरपोर्ट से इन शहरों के लिए उड़ानें हुई बंद
Advertisement

त्योहारी सीजन में परेशान हुए हवाई यात्री, जैसलमेर एयरपोर्ट से इन शहरों के लिए उड़ानें हुई बंद

 Jaipur airport News: जैसलमेर में अक्टूबर से शुरू हुई हवाई सेवाएं अब धीरे-धीरे बंद हो रही हैं. स्पाइसजेट ने अहमदाबाद और जयपुर के लिए चल रही उड़ान भी बीते सप्ताह से बंद कर दी है.

त्योहारी सीजन में परेशान हुए हवाई यात्री, जैसलमेर एयरपोर्ट से इन शहरों के लिए उड़ानें हुई बंद

Jaipur airport News: जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Jaipur airport ) से लगातार हवाई सेवाओं का दायरा बढ़ रहा है. वहीं दूसरी ओर त्योहारी सीजन में अन्य जगहों से तय विंटर शेडयूल की उड़ानें बंद हो रही है.,

 किशनगढ़ समेत जैसलमेर एयरपोर्ट पर भी यही हालात हैं. जैसलमेर में अक्टूबर से शुरू हुई हवाई सेवाएं अब धीरे-धीरे बंद हो रही हैं. स्पाइसजेट ने अहमदाबाद और जयपुर के लिए चल रही उड़ान भी बीते सप्ताह से बंद कर दी है.,वहीं होली-धूलंडी के पर्व को लेकर जैसलमेर आने वाले पर्यटकों के लिए हवाई सेवा नहीं होने से परेशानी बढी.

एयरलाइंस कंपनियों की मनमानी 

एयरलाइन कंपनी के प्रतिनिधियों के अनुसार कुछ रूटों पर कम यात्रीभार रहने से पूरी उड़ान का संचालन संभव नहीं है. इस वजह से हवाईसेवाओं को बंद करने का निर्णय लेना पड़ा. ऐसे में विभिन्न जगहों से जैसलमेर आने वाले यात्री और पर्यटक परेशान हैं. मुंबई से जैसलमेर आने वाली उड़ान भी आनन फानन में बंद कर दी गई है.वहीं होलीधूलंडी का पर्व मनाने के लिए बडी संख्या में पर्यटक जैसलमेर पहुंचते लेकिन एयरलाइंस कंपनियों की मनमानी के चलते हवाई सेवाएं बंद करने से होली पर आने वाले पर्यटकों को परेशानी उठानी पडेगी.,तय विंटर शेड्यूल की उडाने बंद होने से पर्यटकों को होली पर जैसलमेर आने में समस्या कर रहा है.

अनुमति ली मार्च तक
विंटर शेड्यूल में मार्च के आखिरी तक उड़ान संचालन की अनुमति ली गई है., मगर समय से पहले ही हवाई सेवाओं का संचालन बंद कर दिए जाने से जैसलमेर के टूरिज्म को झटका लगा है.स्पाइस जेट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कंपनी को जितना भार चाहिए उतना यात्रियों का भार नहीं मिलने से पहले अहमदाबाद और उसके बाद अब जयपुर की उड़ान को भी बंद कर दिया गया है..
सभी एयरपोर्ट सुचारू

जयपुर एयरपोर्ट से इंटर स्टेट एयर कनेक्टिविटी के नाम पर केवल उदयपुर, जोधपुर के लिए उड़ानें उपलब्ध है. यह उड़ान भी एक दिन छोड़कर संचालित हो रही है., कोरोना काल से पहले जयपुर से जैसलमेर और बीकानेर शहरों के लिए भी उड़ान चल रही थीं लेकिन यह सेवा अब तक बहाल नहीं हो सकी हैं. प्रदेश में छह एयरपोर्ट पूरी तरह सुचारू हैं. जयपुर के अलावा जोधपुर और उदयपुर एयरपोर्ट देश के प्रमुख एयरपोर्ट में शामिल हैं, जबकि किशनगढ़, बीकानेर और जैसलमेर में भी एयरपोर्ट है.

Trending news