पेट्रोल-डीजल के बाद अब महंगा हुआ घरेलू सिलेंडर, जानें जेब पर कितना बढ़ा बोझ
Advertisement

पेट्रोल-डीजल के बाद अब महंगा हुआ घरेलू सिलेंडर, जानें जेब पर कितना बढ़ा बोझ

आज एक बार फिर महंगाई का मार आम लोगों पर पड़ी है. घरेलू सिलेंडर 50 रुपये महंगा हो गया है.

पेट्रोल-डीजल के बाद अब महंगा हुआ घरेलू सिलेंडर, जानें जेब पर कितना बढ़ा बोझ

Jaipur: पेट्रोल डीजल के दामों में कल हुई बढ़ोत्तरी के बाद आज एक बार फिर महंगाई का मार आम लोगों पर पड़ी है. घरेलू सिलेंडर 50 रुपये महंगा हो गया है. दाम में इस बढ़ोत्तरी के बाद अब 903.50 रूपए की जगह घरेलू गैस सिलेंडर 953.50 रुपये में मिलेगा. वही कॉमर्शियल सिलेंडर 8 रुपये सस्ता हो गया है. कॉमर्शियल सिलेंडर अब 2026 रुपये की जगह 2018 में मिलेगा.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के इस जिले में The Kashmir Files के चलते धारा 144 लागू, ट्वीट कर राजेंद्र राठौड़ ने पूछा सवाल

आपको बता दें कि कल करीब 141 दिन बाद फिर पेट्रोल-डीजल के दामों ने अपने तेवर दिखाए और राजस्थान में पेट्रोल के दाम में प्रति लीटर 83 पैसे का इजाफा हो गया. वहीं डीजल के दाम में प्रति लीटर 88 पैसे की बढ़ोत्तरी हो गई है. इस बढ़े हुए रेट के साथ राजस्थान में अब पेट्रोल प्रति लीटर 107.94 रुपये और डीजल 91.53 रुपए प्रति लीटर हो गया है. बताया जा रहा है कि 5 राज्यों में चुनाव के चलते पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी को लेकर ब्रेक लगाया गया था. पांच राज्यों उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखण्ड, गोवा और मणिपुर में चुनाव संपन्न होने और रिजल्ट आने के बाद राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के रेट में बढ़ोत्तरी कर दी गई है. बढ़े हुए दाम सोमवार रात 12 बजे से लागू हो चुके है.

ये भी पढ़ें: 25 मार्च को शीतला अष्टमी, जानें शुभ मुहूर्त और बासी खाने के भोग की सही विधि

रसोई गैस की कीमत में पिछले बार बढ़ोतरी 6 अक्टूबर को की थी. तब रसोई गैस की कीमतों में 15 रुपए प्रति सिलेण्डर का इजाफा किया था. उम्मीद है कि रसोई गैस की कीमतों में अगले महीने और इजाफा हो सकता है और ये कीमत एक हजार रुपए के नजदीक या उसके पार जा सकती है.गैस-तेल की कीमतों में इजाफे के पीछे कारण रूस-यूक्रेन युद्ध को माना जा रहा है.वहीं कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में आठ रूपए की कमी की गई हैं.

 

Trending news