हनुमानगढ़: हड्डा रोड़ी हटाने की मांग को 127 दिनों से धरने पर बैठे ग्रामीण, प्रशासन ने की कार्रवाई
Advertisement

हनुमानगढ़: हड्डा रोड़ी हटाने की मांग को 127 दिनों से धरने पर बैठे ग्रामीण, प्रशासन ने की कार्रवाई

हनुमानगढ़ टाऊन के कोहला गांव में हड्डा रोड़ी हटाने की मांग को लेकर 127 दिनों से धरने पर बैठे कोहला के ग्रामीणों को जिला प्रशासन द्वारा पुलिस की सहायता से जबरन उठा दिया गया.

हनुमानगढ़: हड्डा रोड़ी हटाने की मांग को 127 दिनों से धरने पर बैठे ग्रामीण, प्रशासन ने की कार्रवाई

Hanumangarh: राजस्थान के हनुमानगढ़ टाऊन के कोहला गांव में हड्डा रोड़ी हटाने की मांग को लेकर 127 दिनों से धरने पर बैठे कोहला के ग्रामीणों को जिला प्रशासन द्वारा पुलिस की सहायता से जबरन उठा दिया गया. भारी पुलिस जाब्ता कोहला गांव में धरना स्थल पर पहुंचा और ग्रामीणों को जबरन गाड़ियों में डालकर टाउन थाना ले आई. 

इस संबंध में टाउन पुलिस ने 100 से ज्यादा ग्रामीणों को शांति भंग में गिरफ्तार किया है. जिला प्रशासन पर ग्रामीणों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने टाउन थाना में धरना भी दिया. ग्रामीणों की मांग है कि नगर परिषद द्वारा कोहला गांव में बनाई गई हड्डा रोड़ी को हटाया जाए क्योंकि हड्डारोड़ी की बदबू से ग्रामीण परेशान हैं.

वहीं, कलेक्टर का इस मामले में कहना है कि हड्डारोड़ी हटाने की मांग को लेकर ग्रामीण राजस्थान हाईकोर्ट में गए थे लेकिन वहां उनकी याचिका खारिज हो गई. इसके बावजूद जिला प्रशासन ने ग्रामीणों से समझाइश की और हड्डा रोड़ी स्थल पर चारदीवारी कर पेड़-पौधे लगाने की योजना बनाई लेकिन ग्रामीण हड्डा रोड़ी हटाने पर अड़े रहे, जिस कारण मजबूरन जिला प्रशासन को कार्रवाई करनी पड़ी.  

जिला प्रशासन का ये पूरा प्रयास रहेगा कि हड्डा रोड़ी से गांव में आमजन को परेशानी ना हो इसके लिए हड्डा रोड़ी की चारों तरफ की दीवार को 10 फीट ऊंची करने के साथ ही खेजड़ी, नीम जैसे वृक्षों का सघन पौधारोपण भी करवाया जाएगा, जिसका काम नगरपरिषद द्वारा शुरू करवा दिया गया है. वहीं, हिरासत में लिए गए ग्रामीणों और भाजपा नेताओं की जमानत नहीं होने को लेकर आक्रोशित भाजपा नेताओं ने थाने के आगे भाजपा जिलाध्यक्ष बलबीर बिश्नोई की अगुवाई में धरना लगा पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. उपखंड अधिकारी के थाने आने के बाद जमानत पर रिहा करने की कार्रवाई शुरू की गई. 

यह भी पढे़ंः 

इस जगह करवा चौथ का व्रत रखने पर पति पर जाती है आफत, सुहागनें नहीं लगाती सिंदूर-बिंदी

हर दुल्हन को बिना शरमाए पर्स में रखनी चाहिए ये चीजें, क्या पता दूल्हा कब भड़क जाए

प्रेग्‍नेंट वुमन इस तरह रखें करवा चौथ का व्रत, आपके बेबी पर नहीं आएगी कोई आंच

Trending news