हनुमानगढ़ के सबसे बड़े जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की बड़ी लापरवाही, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement

हनुमानगढ़ के सबसे बड़े जिला अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की बड़ी लापरवाही, जानें क्या है पूरा मामला

Hanumangarh News: परिजन रात्रि भर चिकित्सालय की नर्सरी में किसी दूसरे के बच्चे की सार-संभाल में जुटे रहे और सुबह स्वास्थ्य कर्मियों ने परिजनों को उनके बच्चे की मौत होने की जानकारी दी..

स्वास्थ्य कर्मियों की बड़ी लापरवाही

Hanumangarh News: हनुमानगढ़ टाउन में जिले के सबसे बड़े महात्मा गांधी स्मृति जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्यकर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. चिकित्सालय के स्वास्थ्यकर्मियों ने लापरवाही बरते हुए कल हुए प्रसव के बाद नर्सरी में भर्ती किसी दूसरे बच्चे को उनका बता दिया. 

इसके बाद परिजन रात्रि भर चिकित्सालय की नर्सरी में किसी दूसरे के बच्चे की सार-संभाल में जुटे रहे और सुबह स्वास्थ्य कर्मियों ने परिजनों को उनके बच्चे की मौत होने की जानकारी दी और जब परिजन अपने बच्चे का शव लेने नर्सरी में पहुंचे तब उन्हें पता चला कि वे जिस बच्चे की रात भर सार-संभाल करते रहे वो उनका बच्चा उनका था ही नहीं, बल्कि उस बच्चे के साथ में नर्सरी में रखा हुआ दूसरा बच्चा उनका था. 

साथ ही बच्चे की मौत के बाद परिजनों को नर्सरी में पास की टेबल के बच्चे की खुद का होने की जानकारी मिली तो परिजनों में चिकित्सालय कर्मियों के खिलाफ आक्रोश फैल गया. आक्रोशित परिजन लापरवाह स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुकेश पोटलिया के पास पहुंचे और पूरी घटना के संबंध में जानकारी देकर एक लिखित शिकायत भी दी.

हनुमानगढ़ के गांव झांबर निवासी गौतम शर्मा ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को सौंपी शिकायत में बताया कि उसकी पत्नी गरिमा का प्रसव 29 दिसंबर को दोपहर 1:30 बजे हुआ था, प्रसव के बाद बच्चे को थोड़ी समस्या होने पर नवजात को एसएनसीयू वार्ड में भर्ती करवाया गया था. परिजनों का आरोप है कि देखरेख करने के लिए उन्हें किसी और का बच्चा दिखा. 

साथ ही उनका बता दिया, जिसकी कल दोपहर 2:00 बजे से आज सुबह तक वह देखभाल करते रहें. शुक्रवार सुबह 6:00 बजे उसके पास फोन आया कि आपके बच्चे की मौत हो गई, जिस पर जब परिजन एसएनसीयू वार्ड में पहुंचे तो पूरे मामले की जानकारी हुई. मामले में जिला चिकित्सालय प्रबंधन की समझाइश पर परिजन बच्चे का शव लेकर रवाना हो गए. वहीं चिकित्सालय पीएमओ डॉ. मुकेश पोटलिया ने प्रकरण की जांच के लिए तीन चिकित्सकों की जांच कमेटी गठित की है. साथ ही प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने परिजनों को जांच में किसी के दोषी पाए जाने पर उचित कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया.

Reporter: Manish Sharma

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

Trending news