Hanumangarh : जिला अस्पताल में बढ़ाए जाएंगे 150 बैड, विधायक ने जिला अस्पताल में सुविधा विस्तार का दिया भरोसा
Advertisement

Hanumangarh : जिला अस्पताल में बढ़ाए जाएंगे 150 बैड, विधायक ने जिला अस्पताल में सुविधा विस्तार का दिया भरोसा

विधायक ने बताया कि जंक्शन में अस्पताल के लिए मुख्यमंत्री की बजट घोषणा में 105 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं. 

Hanumangarh : जिला अस्पताल में बढ़ाए जाएंगे 150 बैड, विधायक ने जिला अस्पताल में सुविधा विस्तार का दिया भरोसा

Hanumangarh : राजस्थान के हनुमानगढ़ जिला मुख्यालय पर राजकीय मेडिकल कॉलेज के प्रथम बैच का सेशन 2023 में प्रारम्भ हो जाएगा. इस कॉलेज से संबंधित चिकित्सालयों की सीपीआर तैयार होनी बाकी है. मामले को लेकर विधायक चौधरी विनोद कुमार के निवास पर बैठक का आयोजन किया गया.

बैठक में टाउन के राजकीय जिला चिकित्सालय बेस अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा की गई. बैठक में विधायक चौधरी विनोद कुमार ने राजकीय जिला चिकित्सालय में सुविधाओं के विस्तार के लिए नोडल अधिकारी डॉ. अभिषेक क्वात्रा को जिला चिकित्सालय और जंक्शन के हॉस्पिटल की सीपीआर शीघ्र ही तैयार करवाने के लिए निर्देशित किया गया.

विधायक चौधरी विनोद कुमार ने जिला चिकित्सालय के टीबी क्लीनिक को तोड़कर इस स्थान पर नई आपातकालीन यूनिट और 30 बेड का वार्ड बनाने, एमसीएच भवन के ऊपर 50 बेड का वार्ड बनाने, पुराने चिकित्सालय में वार्डों के ऊपर 70 बेड का वार्ड बनाने के निर्देश दिए.

प्रदेश के बड़े सरकारी अस्पताल में मेडिकल स्टॉफ की कमी, स्वास्थ्य मंत्री बोले- सरकार की RUHS में कोई दखलंदाजी नहीं
इसी तरह टाउन के जिला अस्पताल में अतिरिक्त 150 बेड की व्यवस्था करने के भी नोडल अधिकारी को निर्देश दिए गए. विधायक ने बताया कि जंक्शन में अस्पताल के लिए मुख्यमंत्री की बजट घोषणा में 105 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं. इस हॉस्पिटल में एक अतिरिक्त फ्लोर बनाए जाने के लिए विधायक ने निर्देशित किया.

बैठक में पूज्य सिंधी पंचायत के अध्यक्ष खजानचंद ने कहा कि विधायक निरंतर टाउन के राजकीय चिकित्सालय में सुविधाओं के विस्तार के लिए गंभीर हैं, लेकिन कुछ लोग दुष्प्रचार कर टाउन और जंक्शन को दो भागों में बांटने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने विधायक चौधरी विनोद कुमार का टाउन के राजकीय चिकित्सालय में 150 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था करवाने के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह क्षेत्रवासियों के लिए किसी सौगात से कम नहीं है.

उन्होंने कहा कि टाउन के बाजार की रौनक जिला अस्पताल से जुड़ी है. बाजार में रौनक बढ़ने से क्षेत्रवासियों को बड़ी राहत मिलेगी. बैठक में डॉ. शंकर सोनी, पूज्य सिंधी पंचायत अध्यक्ष खजान चंद, बंटी मिड्ढा आदि मौजूद रहे. गौरतलब है कि हनुमानगढ़ में इसी महीने प्रमुख चिकित्सा सचिव वैभव गालरिया आए थे. उन्होंने टाउन जिला चिकित्सालय में बेड बढ़ाने के लिए प्रस्ताव बनावाने के निर्देश विभाग को दिए थे.

पति को हुआ शक कि बीवी की कोख में पल रहा बच्चा नहीं उसका, चाकुओं से पेट ही गोद डाला
हनुमानगढ़ में केन्द्र सरकार की योजना के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुआ था. उसमें केन्द्र सरकार का 60 प्रतिशत और राज्य सरकार का 40 प्रतिशत योगदान है. यहां 100 एमबीबीएस सीटों के लिए मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा, जिसका निर्माण कार्य चल रहा है.

रिपोर्टर- मनीष शर्मा

हनुमानगढ़ की खबरों के लिए क्लिक करें
 

Trending news