मजदूर का यह Video देख खौल उठा लोगों का खून, बोले- बोले- ठेकेदार पर केस करो...
Advertisement

मजदूर का यह Video देख खौल उठा लोगों का खून, बोले- बोले- ठेकेदार पर केस करो...

इंटरनेट पर एक मजदूर के काम करने की क्लिप तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह खूब ऊंचाई पर बिना किसी सुरक्षा के काम कर रहा है. मजदूर का वीडियो देखते ही ऊंचाई पर गौर करने से आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

मजदूर का यह Video देख खौल उठा लोगों का खून, बोले- बोले- ठेकेदार पर केस करो...

Viral Video: इंसान कमाई के लिए क्या नहीं करता है. घर-परिवार से दूर तो जाता ही है, कई बार उसे अपने जीवन को भी संकट में डालना पड़ता है. अगर कोई शख्स पढ़ा लिखा है तो वह ऑफिस वर्क करके किसी न किसी तरीके से रोजी-रोटी कमा लेता है लेकिन वहीं, अगर कोई शख्स पढ़ा-लिखा नहीं होता है, तो उसे मेहनत-मजदूरी करके ही पेट पालना पड़ता है.

वहीं, मजदूरों का जीवन बहुत कठिन होता है. कैसा भी मौसम हो, उन्हें बच्चों और परिवार की जिम्मेदारियों के चलते न केवल काम पर जाना पड़ता है बल्कि कई बार तो भूखे पेट ही ठेकेदार की गालियां तक सुननी पड़ती हैं. हाल ही में सोशल मीडिया पर इसी से जुड़ा एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर नेटिजेंस भड़क उठे हैं.

यह भी पढ़ें- Viral: बुलडोजर पर चढ़ गया भड़का हुआ 100 किलो का अजगर, Video देख कांप जाएगी रूह

अक्सर लोगों को आपने कहते सुना होगा कि उन्हें ऊंचाई से डर लगता है लेकिन ऊंची इमारतों को बनाने वाले भी बड़े ही ऊंचे हौसलों के होते हैं. इसकी बानगी आप इस वीडियो में देख सकते हैं. 5वीं-छठी मंजिल से नीचे न देख पाने की हिम्मत कर पाने वाले लोग इस वीडियो को देखकर जरा डर भी सकते हैं. इंटरनेट पर इसी तरह से काम करने वाले एक मजदूर की वीडियो वायरल हो रही है, जिसे देखकर लोगों की रूह तक कांप गई.

यह भी पढ़ें- राजस्थान की एक हवेली में रात में दिखी 'मंजूलिका', असली भूत समझ बैठे लोग, फिर जो हुआ....

क्या है इस वायरल वीडियो में
सोशल मीडिया पर एक मजदूर के काम करने की क्लिप तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें वह खूब ऊंचाई पर बिना किसी सुरक्षा के काम कर रहा है. मजदूर का वीडियो देखते ही ऊंचाई पर गौर करने से आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. 11 सेकेंड की क्लिप देखकर लोग परेशान हो रहे हैं तो जरा सोचिए कि जिस मजदूर से इतनी ऊंचाई पर काम करवाया जा रहा है, उसका क्या हाल होगा. काम करते समय वह खुद कांप रहा है.

यह वीडियो डॉक्टर शौकत शाह के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 3.5 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं. डॉक्टर के कैप्शन को पढ़कर लगता है कि वह मजदूर की हिम्मत को सलाम कर रहे हैं. बता दें कि इस वीडियो को नेटिजेंस देख जरूर रहे हैं लेकिन कुछ लोगों का गुस्सा भी फूटा है. लोगों का कहना है कि जिम्मेदार ठेकेदार के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए. गरीबी का इस तरह से काम करवाकर फायदा नहीं उठाना चाहिेए. 

यह भी पढ़ें- प्रेमिका से ब्रेकअप कर लड़के ने उसकी मां को ही पटा लिया, फिर शादी कर बन गया सौतेला बाप

यह भी पढ़ें- Video: शादी में दुल्हन से ज्यादा देखे जा रहे थे दूल्हे के दोस्त, सच्चाई जान आपकी भी छूट जाएगी हंसी

यह भी पढ़ें- Video: क्या साइकिल की सवारी करना चाहते थे 2 कोबरा, देखने वालों की हालत हुई टाइट

Trending news