इन 2 दिग्गज सितारों के बीच फिल्माया गया था बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, कटा था बवाल
Advertisement

इन 2 दिग्गज सितारों के बीच फिल्माया गया था बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, कटा था बवाल

Hindi Cinema Kissing Scene: दो दिग्गज सितारों देविका रानी और हिमांशु राय के बीच पहला किसिंग सीन फिल्माया गया था. हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री के इन दो सुपर स्टारों के बीच 1933 में पहला लिपलॉक किसिंग सीन शूट किया गया था. 

इन 2 दिग्गज सितारों के बीच फिल्माया गया था बॉलीवुड का पहला किसिंग सीन, कटा था बवाल

Hindi Cinema Kissing Scene: समय बढ़ने के साथ ही हिंदी सिनेमा का दौर भी काफी मॉडर्न होता जा रहा है. आज के मॉडर्न जमाने में आपको OTT पर तमाम तरह की बोल्ड फिल्मों और वेब सीरीज में आपको कोई ना कोई लिपलॉक किसिंग सीन तो देखने को मिल ही जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं एक समय में बॉलीवुड की फिल्मों में किसिंग सीन को किसी क्राइम की तरह माना चाहता था. बहुत ही कम फिल्मों में लिपलॉक वाले किसिंग सीन दिए जाते थे. 

1933 में जब पहली बार बॉलीवुड की एक फिल्म में दो सुपरस्टार्स के बीच में पहला किसिंग सीन फिल्माया गया तो उसको लेकर खूब बवाल मचा था. जी हां, एक तरफ जहां आजकल बॉलीवुड फिल्मों से लेकर टीवी सीरियल्स तक में लिपलॉक सीन नॉर्मल हो गए हैं लेकिन एक जमाना ऐसा भी था, जब इसको फिल्माने को लेकर ही बवाल मच जाता था.

यह भी पढे़ं- आपके अंग-अंग में लव हार्मोंस को भड़का देंगे ये फूड्स, लाइफ में नहीं होगी रोमांस की कमी

 

हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज सितारों देविका रानी और हिमांशु राय के बीच पहला किसिंग सीन फिल्माया गया था. हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री के इन दो सुपर स्टारों के बीच 1933 में पहला लिपलॉक किसिंग सीन शूट किया गया था. बताया जाता है कि 1933 में फिल्म कर्मा आई थी. इस फिल्म में लीड रोल में हिमांशु राय और देविका रानी थे. इस फिल्म के एक सीन में यह किसिंग सीन शूट होना था.

4 मिनट तक चला था किस
जानकारी के मुताबिक, एक सीन में एक्ट्रेस बेहोशी की हालत में होती है और एक्टर को उसे किस करके जगाना था. इसके लिए देविका और हिमांशु ने स्क्रिप्ट के मुताबिक एक-दूसरे को किस किया लेकिन यह किसिंग सीन 4 मिनट से ज्यादा समय तक चला था. इसके चलते यह हिंदी सिनेमा में सबसे लंबा आज तक का किसिंग सीन बन गया. 

खूब कटा था बवाल
बताया जाता है कि उस जमाने में हिमांशु राय और देविका रानी के बीच इस तरह के किसिंग सीन को लेकर के लोगों ने जमकर बवाल किया था. इस मामले को लेकर के एक्टर देविका रानी की खूब फजीहत हुई थी और उनकी खूब आलोचना हुई थी. दरअसल हिमांशु राय देविका से असल जिंदगी में करीब 16 साल बड़े थे और इन दोनों के किसिंग सीन पर लोगों ने जमकर बवाल मचा था. बाद में इन दोनों ही सितारों ने एक दूसरे से शादी करके अपने ही आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब भी दे दिया था.

Trending news