राजस्थान के सबसे बड़े आदिवासी इलाके डूंगरपुर को गहलोत सरकार की सौगात, अब नहीं होगी ये परेशानी
Advertisement

राजस्थान के सबसे बड़े आदिवासी इलाके डूंगरपुर को गहलोत सरकार की सौगात, अब नहीं होगी ये परेशानी

राज्य सरकार की ओर से डूंगरपुर जिले को चार नई 108 एंबुलेंस मिली है. ये एंबुलेंस जिले की अलग- अलग पीएचसी पर तैनात रहेगी . इससे मरीजों को राहत मिलेगी और समय पर अस्पताल पहुंच सकेंगे. इससे मरीजों की जान बचाने में भी मदद मिलेगी.

राजस्थान के सबसे बड़े आदिवासी इलाके डूंगरपुर को गहलोत सरकार की सौगात, अब नहीं होगी ये परेशानी

Dungarpur News : राज्य सरकार की ओर से डूंगरपुर जिले को चार नई 108 एंबुलेंस मिली है. ये एंबुलेंस जिले की अलग- अलग पीएचसी पर तैनात रहेगी . इससे मरीजों को राहत मिलेगी और समय पर अस्पताल पहुंच सकेंगे. इससे मरीजों की जान बचाने में भी मदद मिलेगी. इधर डूंगरपुर कलेक्ट्रेट से एडीएम हेमेन्द्र नागर ने आज हरी झंडी दिखाकर 108 एम्बुलेंस को जनता को समर्पित किया.

बॉडी-डूंगरपुर जिले में वर्तमान में 16 एंबुलेंस चल रही हैं. लेकिन चिखली, चितरी, साबली, निठाउवा क्षेत्र में लगी 108 एंबुलेंस कंडम हो चुकी थी. चारो ही अस्पताल की एंबुलेंस खराब होने से उस क्षेत्र के मरीजों को आसपास की दूसरी एंबुलेंस लाने और ले जाने का काम करती थी. ऐसे में कई बार एंबुलेंस देरी से पहुंच पाती थी. जिसका असर घायल या मरीज के इलाज पर पड़ता था. कई बार गंभीर घायल को समय पर इलाज नहीं मिलने से मौत हो जाती थी. जयपुर से चार नई एंबुलेंस आते ही उन्हें अस्पतालों के लिए रवाना कर दिया गया.  

एडीएम हेमेंद्र नागर, सीएमएचओ डॉ कांतिलाल पलात, डिप्टी सीएमएचओ डॉ विपिन मीणा, एनएचएम इंचार्ज जतिन जोनवाल ने कलेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखाकर अभी एंबुलेंस को उनके क्षेत्र के लिए  रवाना किया. सीएमएचओ ने बताया की ये चारो एंबुलेंस चिखली, चितरी, साबली और निठाउवा अस्पतालों को जाएगी. इसके बाद आज से ही मरीजों को लाने और ले जाने के लिए काम शुरू कर देगी. सीएमएचओ ने बताया की नई एंबुलेंस में कई तरह के जीवन रक्षक उपकरण भी लगे हुए है. जिससे मरीज को एक बार एंबुलेंस में ही तुरंत भी इलाज मिल सकेगा.

रिपोर्टर- अखिलेश शर्मा

ये भी पढ़ें..

क्या पेपर लीक करने वाला सुरेश ढाका का हनुमान बेनीवाल से भी है रिश्ता, आप का आरोप

शादी के अगले दिन ही दुल्हन ने दूल्हे की उड़ा दी रातों की नींद, अब हुई गिरफ्तार

Trending news