डूंगरपुर में रामनवमी पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा, हेलीकॉफ्टर से होगी पुष्प वर्षा
Advertisement

डूंगरपुर में रामनवमी पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा, हेलीकॉफ्टर से होगी पुष्प वर्षा

Dungarpur News: डूंगरपुर में रामनवमी पर शहर में निकाली जाने वाली भव्य शोभायात्रा  को लेकर पूरे शहर को रंगोली और जगह दगह बैनर और तोरण द्वार से सजा दिया है. शोभायात्रा के दौरान हेलीकॉफ्टर से फूलों की बारिश भी होगी. 

डूंगरपुर में रामनवमी पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा, हेलीकॉफ्टर से होगी पुष्प वर्षा

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में चैत्र नवरात्रि ( Navratri ) के आखरी दिन रामनवमी पर शहर में निकाली जाने वाली भव्य शोभायात्रा के स्वागत में शहर की सड़कों को भी सजाया संवारा जा रहा है. 3 किमी लंबी सड़को पर आकर्षक रंगोली बनाई जा रही है. ये जिम्मा उठाया है शहर की महिलाए और युवाओ ने. रात होते ही सड़को पर ट्रैफिक कम होने के बाद शहर की सड़को पर रंगोली बनाई जा रही है. 

गौ रक्षक दल की स्नेहा शर्मा ने बताया की शहर में रामलाल के स्वागत में ये सब तैयारियां चल रही है. रामनवमी पर शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जा रही है. जिस सड़क पर शोभायात्रा गुजरेगी उस पूरी सड़क को रंग बिरंगे कलर और रंगोली से सजाया जा रहा है. इस काम में शहर की महिलाओं के साथ ही बच्चे और युवा भी जुड़े हुए है. महिला ज्योति गोतम बताती है की रात को जल्दी काम पूरा कर वे रंगोली बनाने आ जाती है. उनके साथ परिवार भी भगवान रामजी के स्वागत में तैयारिया कर रहा है.

यह भी पढ़ें- Rajsamand News:लाखेला तालाब का पानी हो रहा जहरीला, जानिए क्या है मामला

शहरवासी हर्ष शर्मा, प्रीतेश चोबीसा, किरणेश्वर चौबीसा बताते हैं की रामनवमी पर शहर में बैंड बाजे के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. शोभायात्रा के दौरान हेलीकॉफ्टर ( Helicopter ) से पुष्प वर्षा होगी. इस पूरे कार्यक्रम को लेकर शहर का हर व्यक्ति तैयारियों में लगा है. शहर के आसमान पर भी भगवान श्रीराम ( Bhagwan Ram ) की झंडिया, बैनर और तोरण लगाए जा रहे हैं. वहीं जगह जगह पर स्वागत द्वार लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Dungarpur News: भारत जोड़ो यात्रा की सफलता, कांग्रेस को मिली उपचुनावों में जीत से मोदी सरकार बौखलाई- गौरव वल्लभ पन्त

Trending news