यदि यहां शादी में बजा बाजा और DJ तो इस समाज के लोग नहीं लेंगे हिस्सा, वजह जानकर रह जाएंगे दंग
Advertisement

यदि यहां शादी में बजा बाजा और DJ तो इस समाज के लोग नहीं लेंगे हिस्सा, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

 धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के बाड़ी कस्बा में बाड़ी मुस्लिम समाज बाड़ी की महापंचायत का आयोजन वीके गॉर्डन बाड़ी में किया गया. 

 

 

 

बाड़ी मुस्लिम समाज बाड़ी की महापंचायत का आयोजन वीके गॉर्डन बाड़ी में किया गया.

बाड़ी: धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र के बाड़ी कस्बा में बाड़ी मुस्लिम समाज बाड़ी की महापंचायत का आयोजन वीके गॉर्डन बाड़ी में किया गया. जिसकी अध्यक्षता मुस्लिम समाज बाड़ी के अध्यक्ष सैफ सईद खां उर्फ बाबुल भाई द्वारा की गई. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग एकत्रित हुए व बाड़ी की सभी मस्जिदों के इमाम व आलिम मौजूद रहे. कार्यक्रम में समाज के अंदर फैली हुई कुरीतियां और उनमें सुधार पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ें- एससी आयोग के अध्यक्ष बैरवा ने किया बसेड़ी क्षेत्र का दौरा, जन सुनवाई पर ग्रामीणों ने रखीं ये बातें

मुस्लिम समाज के अध्यक्ष एवं शहर के समस्त उलेमा इकराम ने यह फैसला लिया कि बाड़ी में अब से मुस्लिम समाज की किसी भी शादी समारोह में बैंड बाजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. जिससे समाज में हो रही फिजूल खर्ची को रोका जा सके. साथ ही इस पैसे को शिक्षा पर खर्च करने की सलाह दी गई. समाज के लोगों को शिक्षा पर जोर देने की भी बात कही गई.

यह भी ऐलान किया गया कि यदि समाज का कोई भी व्यक्ति अपने घर कि किसी भी शादी समारोह में बैंड बाजा या DJ बजवाता है तो समाज का कोई भी व्यक्ति उस शादी में हिस्सा नहीं लेगा. उलेमाओं द्वारा उस शादी में निकाह भी नहीं पढ़ाया जाएगा. मुस्लिम समाज के अध्यक्ष व उलेमाओं के इस फैसले पर सभी लोगों ने सहमति दी व खुशी ज़ाहिर की. बैठक में अध्यक्ष द्वारा मुस्लिम समाज की कार्यकारिणी में नए सदस्यों को जोड़कर कार्यकारिणी का विस्तार किया गया. कार्यक्रम में मुस्लिम समाज के बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे.

Report- Bhanu Sharma

Trending news