पहले बड़े भाई की हत्या के आरोप में ताऊ गया जेल, अब छोटे भाई को गोलियों से किया छलनी
Advertisement

पहले बड़े भाई की हत्या के आरोप में ताऊ गया जेल, अब छोटे भाई को गोलियों से किया छलनी

 धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के राजाखेड़ा थाना इलाके में फिरोजाबाद से रिश्तेदारी में शामिल होकर आ रहे एक बाइक सवार को उसके ही सगे ताऊ और उसके लड़के व अन्य ने एक के बाद एक चार गोलियां मार दी. 

पहले बड़े भाई की हत्या के आरोप में ताऊ गया जेल

Dholpur: धौलपुर जिले के राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र के राजाखेड़ा थाना इलाके में फिरोजाबाद से रिश्तेदारी में शामिल होकर आ रहे एक बाइक सवार को उसके ही सगे ताऊ और उसके लड़के व अन्य ने एक के बाद एक चार गोलियां मार दी. 

यह भी पढ़ें-अपनी दूसरी शादी से करोड़ों महिलाओं को IAS टीना डाबी देना चाहती हैं खास संदेश

धौलपुर जिले के विधानसभा क्षेत्र के राजाखेड़ा थाना इलाके में फिरोजाबाद से रिश्तेदारी में शामिल होकर आ रहे एक बाइक सवार को उसके ही सगे ताऊ और उसके लड़के व अन्य ने एक के बाद एक चार गोलियां मार दी. गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल हुए बाइक सवार युवक को राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां बताया गया कि कंधे और कुल्हे में दो-दो गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल हुए युवक को उपचार के लिए जयपुर रेफर कर दिया गया. 

घायल राम हरि पुत्र अजब सिंह उम्र 28 वर्ष निवासी देवदास का पुरा को लेकर अस्पताल पहुंचे. राजाखेड़ा थाने के सब इंस्पेक्टर मान सिंह ने बताया कि करीब 6 महीने पहले 27 अक्टूबर को देवदास का पुरा गांव में बिजली का खंबा लगाने को लेकर दो सगे भाई राजाराम और अजब सिंह में झगड़ा हो गया, जिस झगड़े में राजाराम और उसके बेटों ने अजब सिंह के बड़े बेटे गंगाराम की लाठी और कुल्हाड़ी से पीट कर हत्या कर दी थी. मामले में राजाराम और उसके दोनों बेटों के साथ 2 अन्य को हत्या के मामले में जेल भेज दिया गया, जबकि मामले में 2 लोग फरार चल रहे थे.

घटना से कुछ दिन पहले ही जमानत पर आए बाहर
सब इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी पर 6 महीने पहले हत्या का आरोप में जेल में बंद था, जो बीते 7 -8 दिन पहले राजाराम हाईकोर्ट से जमानत पर बाहर आ गया. 

एक के बाद मारी चार गोलियां
घायल से लिए पर्चा बयान के आधार पर उन्होंने बताया कि 6 महीने पहले झगड़े में मृतक हुए युवक गंगाराम का छोटा भाई रामहरि अपनी रिश्तेदारी में शामिल होकर फिरोजाबाद से बाइक से गांव आ रहा था तभी रास्ते में ईको कार में घात लगाकर बैठे उसके ताऊ राजाराम और रमाकांत के साथ आधा दर्जन लोगों ने छीतापुरा बिजली घर के पास चलती बाइक पर राम हरि को एक के बाद एक चार गोलियां मार दी.

इसमें 2 गोलियां घायल के कंधे पर और दो गोली उसके कूल्हे पर लगी, जिसके बाद कार सवार आरोपी युवक को मृत समझकर भाग गए. इसी बीच राहगीरों ने हादसे की जानकारी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस घायल को लेकर अस्पताल पहुंची, जहां पुलिस की सूचना पर घायल के परिजन भी अस्पताल पहुंच गए. घायल की हालत गंभीर होने पर उसे उपचार के लिए रेफर कर दिया.

आरोपियों और पीड़ित युवक के परिवार के बीच रंजिश है
हमले में दो गोलियां रामहरि के कंधे में और दो कुल्हे में लगी. गोलियां लगने से गंभीर रूप से घायल हुए रामहरि को राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया. वहां से उसे उपचार के लिए जयपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस की प्रारंभिक तफ्तीश में सामने आया कि आरोपियों और पीड़ित युवक के परिवार के बीच रंजिश चली आ रही है.

बिजली का खंभा लगाने को लेकर हुआ था झगड़ा
एसआई मान सिंह ने घटना की पृष्ठभूमि बयां करते हुये बताया कि 6 महीने पहले 27 अक्टूबर को देवदास का पुरा गांव में बिजली का खंभा लगाने को लेकर दो सगे भाई राजाराम और अजब सिंह में झगड़ा हो गया था. इस झगड़े में राजाराम और उसके बेटों ने अजब सिंह के बड़े बेटे गंगाराम की लाठी और कुल्हाड़ी से पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मामले में राजाराम और उसके दोनों बेटों के साथ 2 अन्य को हत्या के मामले में जेल भेज दिया गया. 2 लोग अभी तक इस केस में फरार चल रहे हैं.

आरोपी ताऊ कुछ दिन पहले ही जमानत पर जेल से बाहर आया है
राजाराम 7-8 दिन पूर्व ही हाईकोर्ट से जमानत पर जेल से बाहर आया है. भाई के बेटे की हत्या के बाद भी उसके दिल में बदले की भावना धधक रही थी. घायल रामहरि (मृतक गंगाराम का छोटा भाई) ने अपने पर्चा बयान में बताया कि वह वह रिश्तेदारी के कार्यक्रम में शामिल होकर फिरोजाबाद से देर रात बाइक से गांव आ रहा था. तभी रास्ते में कार में घात लगाकर बैठे उसके ताऊ राजाराम और रमाकांत के साथ आधा दर्जन लोगों ने छीतापुरा बिजली घर के पास चलती बाइक पर उसे गोलियां मारी. इससे वह बाइक से गिर पड़ा.

यह भी पढ़ें-आबकारी बंदोबस्त रहा विफल, खाली रही शराब की दुकानों का फिर होगा ऑक्शन

राजीनामा का बनाया जा रहा था दवाब
घायल पीड़ित के परिजनों के द्वारा बताया गया कि आरोपी पक्ष द्वारा पूर्व में हत्या के मामले में राजीनामा करने को लेकर पूर्व में भी धमकियां दी जा रही थी पर राजीनामा नहीं करने की बात को लेकर फिर से ताऊ ने अपने दूसरे भतीजे पर यह जानलेवा हमला कर डाला.

Reporter- Bhanu Sharma

Trending news