Dholpur News: सिलेंडर में लगी आग केस में रसद विभाग की टीम पहुंची घटनास्थल, की जांच
Advertisement

Dholpur News: सिलेंडर में लगी आग केस में रसद विभाग की टीम पहुंची घटनास्थल, की जांच

राजस्थान के धौलपुर शहर के सबसे व्यस्ततम सर्राफा बाजार में एक दुकानदार द्वारा अवैध रूप से कर रहे गैस रिफलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से लगी आग में चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए. घटना को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने मामले में जांच के आदेश दिए

Dholpur News: सिलेंडर में लगी आग केस में रसद विभाग की टीम पहुंची घटनास्थल, की जांच

Bari, Dholpur News: धौलपुर जिले के बाड़ी शहर के सर्राफा बाजार में बीते सोमवार को अवैध रिफिलिंग करते वक्त सिलेंडर में लगी आग से चार लोगों के झुलसने के मामले में आज रसद विभाग की परिवर्तक निरीक्षक समीक्षा दिनकर ने मौके पर पहुंच कर जांच की. कार्रवाई रिपोर्ट तैयार कर उच्चाधिकारियों के निर्देशन में विभागीय कार्रवाई की बात की है.

सोमवार की शाम को शहर के सबसे व्यस्ततम सर्राफा बाजार में एक दुकानदार द्वारा अवैध रूप से कर रहे गैस रिफलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से लगी आग में चार लोग गंभीर रूप से झुलस गए. घटना को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने मामले में जांच के आदेश दिए, जिस पर रसद विभाग की परिवर्तन निरीक्षक समीक्षा दिनकर मौके पर पहुंची और घटना की पूरी जानकारी नजदीकी दुकानदारों से लेकर रिपोर्ट तैयार की.

यह भी पढ़ें- नागिन की हत्या का इंसाफ मांगने थाने पहुंचा नाग, दारोगा के सामने फन फैलाकर बैठा

इस दौरान समीक्षा दिनकर ने बताया कि मौके पर आज दुकान तो बन्द मिली है लेकिन आस-पड़ोस से मिली जानकारी के अनुसार, नितिन नाम के व्यक्ति की यह दुकान है, जो इलेक्ट्रिकल का कार्य भी करता था, हीटर रिपेयर करने के दौरान किसी ग्राहक द्वारा 5 लीटर का सिलेंडर लाया गया, जिसकी रिपेयर करते वक्त यह घटना हुई है, इसके अलावा हम जांच कर रहे है बाड़ी और खानपुर इंडेन के प्रोपराइटर को बुलाया है औऱ पाबंद किया है कि जो लोग गैस रिफलिंग या ब्लैक सिलेंडर करते हैं, उनकी सूचना विभाग को दे, जिससे विभाग कार्रवाई कर सके.

वही दूसरी और जांच के दौरान नजदीकी दुकानदार और आसपास के लोग एकत्रित हो गये, जिन्होंने बताया कि बाजार में जगह-जगह अवैध गैस रिफलिंग की दुकानें है, जहां कभी भी बड़े हादसे होने की सम्भावना हो सकती है, जिन पर विभाग को कार्रवाई करनी चाहिए, कल भी बड़ा हादसा होने से बच गया. घटना में फिर भी 4 लोग गंभीर रूप से झुलस गए, जिनका उपचार सामान्य चिकित्सालय में किया जा रहा है.
Reporter: Bhanu Sharma

Trending news