धौलपुर: मकान में आग लगने से 8 साल की मासूम जिंदा जली, तड़प-तड़प कर मौत
Advertisement

धौलपुर: मकान में आग लगने से 8 साल की मासूम जिंदा जली, तड़प-तड़प कर मौत

धौलपुर न्यूज: मकान में आग लगने से 8 साल की मासूम जिंदा जल गई. जिसके बाद उसकी तड़प-तड़प कर मौत हो गई. आग के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. मामले की जांच की जा रही है.

धौलपुर: मकान में आग लगने से 8 साल की मासूम जिंदा जली, तड़प-तड़प कर मौत

Dholpur:  दिहोली थाना क्षेत्र के अतरोली गांव में अचानक कच्चे मकान में आग लग गई. मकान में आग लगने से घर में मौजूद एक 8 साल की मासूम बालिका जिंदा जल गई. मासूम को आग से निकालने की कोशिश की लेकिन जब तक बच्ची को बाहर निकाला गया वह पूरी तरह से जल गई. जिसे जिला अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में तैनात डॉक्टर ने मासूम को मृत घोषित कर दिया.

आग की चपेट में आने से उसमें रखा घरेलू सामान जलकर खाक हो गया. आग इतनी भयानक थी कि मकान के साथ पड़ोस में रखे ईधन के दो कूप भी जलकर खाक हो गए. मामले की जानकारी देते हुए मौके पर पहुंचे दिहौली थाने के हेड कॉन्स्टेबल योगेन्द्र शर्मा ने बताया कि कंट्रोल रूम से गांव के सूखा और उसके भाई मुकेश लोधी के घर में आग लगने की सूचना मिली थी. पुलिस मौके पर पहुंची तो पीड़ित के मकान में आग लग रही थी. जिसे ग्रामीण बुझाने का प्रयास कर रहे थे. उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने मकान के अंदर मासूम गिरजा (8) पुत्री मुकेश के घर के अंदर मौजूद होने की जानकारी दी.

जिस पर मौके पर पहुंची पुलिस के कॉन्स्टेबल कंबल ओढ़ कर अंदर जाने लगे. उन्होंने बताया कि आग की भीषण लपटों को देखते हुए पुलिस कॉन्स्टेबल घर के अंदर नहीं घुस पाए. जिसके चलते ग्रामीणों की मदद से पहले आग पर काबू पाया गया. उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के बाद मासूम को गंभीर हालत में बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया 

घर में मौजूद थे 3 बच्चे आग को देख 2 को निकाला बाहर

हेड कांस्टेबल योगेंद्र शर्मा ने बताया कि अचानक मकान में लगी आग को देखते हुए मकान का मालिक मुकेश घर में मौजूद 3 बच्चों में से 2 बच्चों को बाहर निकाल लाया जबकि उसकी एक बेटी आग की लपटों के बीच जलते मकान में फंस गई. जिससे उसकी आग की चपेट में आने से मौत हो गई.

कई घंटे में पाया आग पर काबू

लगी आग के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के साथ करीब 2 से 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. हेड कॉन्स्टेबल ने बताया कि आग के कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. आग की वजह से पीड़ित के घर में रखा करीब 8 लाख रुपए का घरेलू सामान और अनाज जलकर खाक हो गया. उन्होंने बताया कि आग के कारणों की जांच की जा रही है. फिलहाल पीड़ित के नुकसान की रिपोर्ट प्रशासन को दे दी गई है.

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर:पत्नी ने पहले प्रेमी से करवाया पति का किडनैप फिर हत्या कर जंगलों में  दिया फेंक, मोबाइल डिटेल से फूटा भांडा

यह भी पढ़ेंः अनूपगढ़: NH 911 पर बोलेरो ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में VDO की मौत

Trending news