Dholpur: सरमथुरा में अवैध बजरी के खिलाफ कार्रवाई, रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त
Advertisement

Dholpur: सरमथुरा में अवैध बजरी के खिलाफ कार्रवाई, रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

राजस्थान में धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना क्षेत्र में डीएसपी सुरेश कुमार डाबरिया के सुपरविजन में पुलिस द्वारा अवैध चंबल बजरी के धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. 

Dholpur: सरमथुरा में अवैध बजरी के खिलाफ कार्रवाई, रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

Baseri, Dholpur News: धौलपुर जिले के सरमथुरा थाना क्षेत्र में डीएसपी सुरेश कुमार डाबरिया के सुपरविजन में पुलिस द्वारा अवैध चंबल बजरी के धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है. 

इसके तहत पुलिस थाना एवं वन विभाग की टीम सरमथुरा ने संयुक्त रूप से मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए अवैध चम्बल बजरी परिवहन कर ले जाते एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. मामले को लेकर पुलिस द्वारा वन्यजीव अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें- Jaipur: पायलट-गहलोत के बीच जुबानी जंग पर बोले गुलाबचंद कटारिया, कभी भी डूब सकती है ये सरकार

सरमथुरा थानाधिकारी देवेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस थाना सरमथुरा और वन विभाग टीम की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए झिरी रोड भमपुरा मोड़ के पास एक युवक को फार्मट्रेक बिना नंबरी ट्रैक्टर ट्रॉली पर अवैध बजरी ले जाते हुए पकड़ा हैं. आरोपी ट्रैक्टर चालक भोलाराम मीणा पुत्र सियाराम मीणा उम्र 28 वर्ष निवासी गांव बसंतपुरा थाना सरमथुरा का निवासी है, ऐसे में ट्रैक्टर ट्रॉली को मौके से जब्त कर और आरोपी के खिलाफ फॉरेस्ट एक्ट में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई
पुलिस की कार्रवाई के बाद अवैध चंबल बजरी कारोबारियों में हड़कंप मच गया है .थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि अवैध खनन और परिवहन के खिलाफ आगे भी पुलिस और वन विभाग का अभियान लगातार जारी रहेगा. पुलिस की इस कार्रवाई में एसएचओ देवेन्द्र कुमार के साथ कांस्टेबल विनोद कुमार सहित वन विभाग की टीम मौजूद रही.

 

Trending news