जिले में बिगड़ा मौसम का मिजाज, रुक-रुककर हो रही बारिश से बढ़ी ठिठुरन
Advertisement

जिले में बिगड़ा मौसम का मिजाज, रुक-रुककर हो रही बारिश से बढ़ी ठिठुरन

 जिले में सर्दी के बीच देर रात से ही हल्की हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया रुक-रुककर बारिश होने से एक और जहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई तो वहीं दूसरी ओर लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हो गई.

जिले में बिगड़ा मौसम का मिजाज, रुक-रुककर हो रही बारिश से बढ़ी ठिठुरन

दौसा: जिले में सर्दी के बीच देर रात से ही हल्की हल्की बारिश का दौर शुरू हो गया रुक-रुककर बारिश होने से एक और जहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई तो वहीं दूसरी ओर लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हो गई. हालांकि, आज रविवार के चलते अवकाश का दिन है ऐसे में सरकारी दफ्तरों में काम करने वाले कार्मिकों को कार्यालय आने जाने से निजात मिली हुई है जिसके चलते वह घरों में ही दुबके हुए हैं वहीं शहर की सड़कों पर भी इक्के दुक्के वाहन आते जाते दिखाई दे रहे हैं.

वहीं, मावठ के रूप में हो रही हल्की हल्की बारिश रबी की फसल के लिए खास फायदेमंद बताई जा रही है किसानों का कहना है गेहूं जो चने के लिए हल्की बारिश अमृत है तो वही जिन्होंने सरसों की फसल पहले बोई थी उसमें हल्का नुकसान हो सकता है वह भी तेज बारिश आने पर फिलहाल हो रही हल्की मावठ से किसान खुश हैं एक ओर जहां सर्दी में फसल की सिंचाई करने से निजात मिलेगी तो वहीं दूसरी ओर डीजल और बिजली का भी खर्चा बचेगा. हालांकि, तेज बारिश होने से रबी की फसलें खराब होने की आशंका है, लेकिन मौसम विभाग ने बताया कि तेज बारिश की संभावना नहीं है. 

यह भी पढ़ें: Paper Leak Case : बारिश के बावजूद धरने पर किरोड़ी लाल मीणा, बोले- सचिन पायलट को भी आना चाहिए

सोमवार को भी नहीं निकलेगी धूप

मौसम विभाग की मानें तो सोमवार तक आकाश में बादल छाए रह सकते हैं और रुक रुक कर बारिश का दौर चल सकता है मंगलवार को मौसम साफ होने की उम्मीद है तो वही सूर्य देव के भी दर्शन होंगे लेकिन आज और कल 2 दिन धूप निकलने की संभावना कम है हल्की बारिश होने से सर्दी का असर जरूर बढ़ेगा लेकिन रबी की फसलों के लिए अमृत का काम करेगी.

Trending news