राजस्थान का दौसा बना कश्मीर! घने कोहरे में मनाया गया गणतंत्र दिवस
Advertisement

राजस्थान का दौसा बना कश्मीर! घने कोहरे में मनाया गया गणतंत्र दिवस

Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले में 74वां गणतंत्र दिवस समारोह घने कोहरे में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. कार्यक्रम में स्कूली बालक-बालिकाओं ने शारीरिक व्यायाम के साथ-साथ सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी.

राजस्थान का दौसा बना कश्मीर! घने कोहरे में मनाया गया गणतंत्र दिवस

Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले में 74वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. जिला स्तरीय समारोह जिला मुख्यालय पर स्थित राजेश पायलट स्टेडियम में आयोजित किया गया, जहां चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा ने झंडा फहराने के बाद परेड का निरीक्षण किया. 

साथ ही, मार्च पास्ट की सलामी ली. इस दौरान जिला प्रमुख हीरालाल सैनी, कलेक्टर कमर चौधरी, एसपी संजीव नैन, नगर परिषद की सभापति ममता चौधरी सहित अधिकारी , जनप्रतिनिधि और शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे. चिकित्सा मंत्री ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी. 

झंडारोहण के बाद एडीएम रामकिशोर मीणा ने राज्यपाल के संदेश का पठन किया तो वही मंत्री के हाथों उत्कृष्ट कार्य के लिए जिले की 40 प्रतिभाओं को सम्मानित भी किया गया. वहीं, कार्यक्रम में स्कूली बालक-बालिकाओं ने शारीरिक व्यायाम के साथ-साथ सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी.

छात्राओं की मनमोहक प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों का मन मोह लिया. जिले में सुबह-सुबह घना कोहरा छाया हुआ था और कोहरे के बीच ही गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित हुआ. कार्यक्रम स्थल घने कोहरे की चादर से ढका हुआ था, मानो ऐसा लग रहा था कि कश्मीर की वादियों में कार्यक्रम आयोजित हो रहा हो. प्रकृति के सुंदर एहसास के बीच हर कोई खुश नजर आ रहा था. 

जिला स्तरीय समारोह से पूर्व कलेक्टर कमर चौधरी ने खुद के निवास और कलेक्ट्रेट पर झंडा फहराया तो जिले के सभी विभागों में विभागाध्यक्ष द्वारा झंडा फहराया किया गया. वहीं, महवा में उपखंड मुख्यालय पर टीकाराम पालीवाल स्कूल में विधायक ओपी हुडला ने झंडा फहराया. साथ ही, जिले के अन्य उपखंड मुख्यालय पर एसडीएम द्वारा झंडा फहराया गया.

जिले के सभी सरकारी और निजी स्कूलों में भी गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया तो वही पंचायत मुख्यालय पर भी बड़े ही धूमधाम से गणतंत्र दिवस मनाया गया. जिले भर में देश की आन, बान और शान का प्रतीक तिरंगे को सेल्यूट किया. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान की रेत में पिता ने रातों-रात बेटी की शादी के लिए बनवा दिया रिसॉर्ट, लोग कर रहे तारीफें

यह भी पढ़ें: जया किशोरी को किसको छोड़ने में लगता है 'डर', बोली- उनके बिना मेरी लाइफ ही नहीं है

Trending news