स्कूलों में तालाबंदी पर दौसा प्रशासन सख्त कहा-अब बच्चों ने की तालाबंदी तो होगी FIR
Advertisement

स्कूलों में तालाबंदी पर दौसा प्रशासन सख्त कहा-अब बच्चों ने की तालाबंदी तो होगी FIR

जयपुर (jaipur news)के दौसा (dausa) में स्कूलों में हो रही तालाबंदी (lockout in schools) पर अब प्रशासन सख्त हुआ है. जिले के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने साफ कहा कि अब तालाबंदी करने वाले बच्चों पर एफआईआर (FIR) दर्ज होगी. वही मामले पर राज्यमंत्री मुरारी लाल (Minister of State Murari Lal) ने तबादले को निरंतर प्रक्रिया बताया और शिक्षकों को फटकार लगायी

स्कूलों में तालाबंदी पर दौसा प्रशासन सख्त कहा-अब बच्चों ने की तालाबंदी तो होगी FIR

Dausa News, Jaipur : दौसा विधानसभा क्षेत्र के बड़ागांव में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रिंसिपल चंद्रकांता शर्मा का तबादला विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा स्कूल के बच्चे प्रदर्शन कर प्रिंसिपल का तबादला निरस्त करने की मांग कर रहे हैं. इसके लिए पूर्व में बच्चों ने स्कूल पर तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया, तो वही आज कक्षाओं का बहिष्कार कर स्कूल के बाहर आकर नारेबाजी की ग्रामीणों ने बच्चों को समझाशइ करनी पड़ी.

क्षेत्रीय विधायक से बात कर समस्या का समाधान करने के आश्वासन के बाद बच्चे फिर से कक्षाओं में बैठे और पढ़ाई की. स्कूली बच्चों का कहना है, प्रिंसिपल चंद्रकांता शर्मा जब से बड़ागांव स्कूल में पद स्थापित हुई है, तब से एक तरफ जहां स्कूल की व्यवस्था में सुधार हुआ है तो उनके पढ़ाई का स्तर भी ठीक हुआ है, लेकिन जातीय राजनीति ने उनके भविष्य पर काले बादल मंडरा रहे हैं.

जिले में अब तक करीब ढाई दर्जन सरकारी स्कूलों में तालाबंदी हो चुकी है तो वहीं सरकारी स्कूलों में हो रही तालाबंदी को लेकर दौसा से विधायक और कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा ने बड़ा बयान देते हुए कहा तबादला एक राजकीय प्रक्रिया है, जो चलती रहती हैं. लेकिन तालाबंदी बिना गुरुजनों की रजामंदी के नहीं होती ऐसे में गुरुजनों को बच्चों से इस तरह का कृत्य नहीं करवाना चाहिए.

मंत्री मुरारी लाल मीणा ने कहा कि बड़ा गांव में जो नए प्रिंसिपल लगाए गए हैं, उन्हें बच्चों को एक दो माह देखना चाहिए और फिर कोई कमी हो तो मुझे बताएं मैं उनके हित में जो ठीक होगा वह करूंगा. वही सरकारी स्कूलों में हो रही तालाबंदी को लेकर दौसा जिले के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा ने चेतावनी देते कहा अब अगर जिले की किसी भी सरकारी स्कूल में तालाबंदी हुई, तो पुलिस थानों में एफ आई आर दर्ज करवाई जाएगी बच्चों का काम है पढ़ना और शिक्षकों का काम है पढ़ाना. ऐसे में तालाबंदी विरोध प्रदर्शन ना स्कूल के हित में है और ना ही बच्चों के हित में और इसका संदेश भी ठीक नहीं जाता.

रिपोर्टर- लक्ष्मी अवतार

Bundi News : 12 नवंबर पर हाइवे 52 होगा जाम, सैनी समाज की आरक्षण की मांग

 

Trending news