Sujangarh: होली पर सेहत से खिलवाड़ की थी तैयारी,596 किलो मूंगदार सीज़
Advertisement

Sujangarh: होली पर सेहत से खिलवाड़ की थी तैयारी,596 किलो मूंगदार सीज़

चूरू के सुजानगढ़ में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए खाद्य सुरक्षा टीम ने सुजानगढ़ में 596 किलो मूंगदाल को सीज़ किया. 

Sujangarh: होली पर सेहत से खिलवाड़ की थी तैयारी,596 किलो मूंगदार सीज़

Sujangarh: चूरू के सुजानगढ़ में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान में मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए खाद्य सुरक्षा टीम ने सुजानगढ़ में 596 किलो मूंगदाल को सीज़ किया. बिना उत्पाद तिथि और एक्सपायर डेट के पैक मूंग दाल, मावा और दो और दालों के नमूने लिए गए.

ये भी पढ़ें: राजस्थान के इस शहर में मकान मालिक ने अपने दो मंजिला मकान को जमीन से तीन फीट उठा लिया, जानें मामला

सुजागढ़ में सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहे लोगों के खिलाफ चलाये जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत खाद्य सुरक्षा टीम ने छापेमारी की.सीएमएचओ मनोज शर्मा ने बताया कि अभियान में जिला कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशानुसार खाद्य सुरक्षा टीम ने ये कार्रवाई की .

30 किलो के पैकेट्स में पैक की गई थी मूंगदाल
खाद्य सुरक्षा अधिकारी फुलसिंह बाजिया ने बताया कि होली त्यौहार को लेकर मिलावटखारों के खिलाफ चलाये गये अभियान में श्री गणेष एग्रो इंडस्ट्री की जांच की गई. जांच में गणेष एग्रो पर 30 किलो के पैकेट्स में बाजार में बिक्री के लिये मूंगदाल पैकिंग की हुई थी. पैकेट्स पर ना तो उत्पाद की तिथि थी और ना ही एक्सपायरी डेट. खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत मौके पर ही दाल के पैकेटस को सीज कर दिया गया. इसके बाद में परम कुलड़िया मावा भंडार से मावे का एक नमूना लिया गया. नमूनों को जयपुर प्रयोगशाला में जांच के लिए भिजवाया गया है जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर नियमानुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

31 मार्च तक जारी रहेगा अभियान
सीएमएचओ मनोज शर्मा ने बताया कि अभियान के दौरान दूध, मावा, पनीर, आटा, बेसन, खाद्य तेल, घी, सूखा मेवा, मसाला की जांच की जा रही है. अभियान के दौरान डिकॉय आपरेशन भी किए जाएंगे. जांच दल द्वारा संस्थाओं का निरीक्षण कर नमूने लिए जाएंगे और फूड सेफ्टी एवं स्टैंडर्ड एक्ट 2006 एवं नियम 2001 के प्रावधानों के मुताबिक मिलावटी माल को मौके पर ही नष्ट करने की कार्यवाही की जाएगी.

रिपोर्टर- गोपाल कंवर

Trending news