चूरू: पिता ने बेटियों को घोड़ी पर बैठाकर निकाली बिंदोरी, जानिए क्यों
Advertisement

चूरू: पिता ने बेटियों को घोड़ी पर बैठाकर निकाली बिंदोरी, जानिए क्यों

विनोद कुमार जावा ने कहा कि हम सभी को मिलकर बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने में सहयोग करना चाहिए और इस तरह के आयोजन से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सार्थकता मिलती है.

: पिता ने बेटियों को घोड़ी पर बैठाकर निकाली बिंदोरी.

चूरू: राजस्थान के चूरू के बीदासर में बेटियों को घोड़ी पर बैठाकर पिता मनमोहन जावा ने 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान' (Beti Bachao Beti Padhao Campaign) को सार्थकता प्रदान की है. 

वार्ड नं 33 के रहने वाले मनमोहन बाल्मीकि ने अपनी 2 बेटियां पूजा व आरती की शादी से पहले शनिवार रात को घोड़ी पर बैठाकर बंदोरी निकाली. जिसको देखने के लिए हजारों की भीड़ उमड़ पड़ी. 

इस दौरान विनोद कुमार जावा ने कहा कि हम सभी को मिलकर बेटियों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने में सहयोग करना चाहिए और इस तरह के आयोजन से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को सार्थकता मिलती है.

बता दें कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम कैंपेन में से एक है. इस अभियान की शुरुआत  22 जनवरी 2015 को की गयी थी. केंद्र सरकार का इस योजना के जरिए बेटियों के प्रति समाज में होने वाले नकारात्मक रवैया के प्रति जागरूकता फैलाना व भविष्य को अच्छा बनाने व उनके कल्याण के लिए तमाम योजनाओं को शुरू को क्रियान्वित करना मुख्य उद्देश्य है.

(इनपुट-गोपाल कंवर)

Trending news