आक्रोश: सुजानगढ़ में छात्र के सुसाइड मामले में कर्मचारियों ने SDM ऑफिस पर दिया धरना
Advertisement

आक्रोश: सुजानगढ़ में छात्र के सुसाइड मामले में कर्मचारियों ने SDM ऑफिस पर दिया धरना

Churu News: सुजानगढ़ के राजकीय पीसीबी स्कूल के छात्र की सुसाइड मामले ने तूल पकड़ लिया है. संयुक्त कर्मचारी संघ के सैकड़ों कर्मचारियों ने एसडीएम ऑफिस पर पहुंच कर धरना दिया. इससे पहले सभी कर्मचारी एनके लोहिया स्टेडियम में इकट्ठा हुए.

 

आक्रोश: सुजानगढ़ में छात्र के सुसाइड मामले में कर्मचारियों ने SDM ऑफिस पर दिया धरना

Churu, Sujangarh: सुजानगढ़ के राजकीय पीसीबी स्कूल के छात्र की सुसाइड मामले ने तूल पकड़ लिया है. संयुक्त कर्मचारी संघ के सैकड़ों कर्मचारियों ने एसडीएम ऑफिस पर पहुंच कर धरना दिया. इससे पहले सभी कर्मचारी एनके लोहिया स्टेडियम में इकट्ठा हुए.

जिसके बाद नजदीक ही स्थित एडीएम ऑफिस के लिए कतार में रवाना हुए. जहां भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता मौजूद था. इसी समय कर्मचारी नेता अचानक एसडीम ऑफिस की तरफ बढ़े. जिन्हें रोकने के लिए डीएसपी समेत पूरी पुलिस फोर्स ने ताकत लगा दी. लेकिन कर्मचारियों ने धक्का-मुक्की करते हुए बैरिकेड को तोड़ दिया और तेजी से एसडीएम ऑफिस की तरफ बढ़े. इस दौरान एकबारगी पुलिस की सांसें फूल गई. क्योंकि एसडीएम ऑफिस के सामने ही पीड़ित छात्र के परिजनों व मुस्लिम समुदाय का धरना जारी है. कर्मचारियों ने कहा कि बिना जांच किए शिक्षकों को सस्पेंड किया गया है जो सरासर गलत है. 

अगर उनकी बहाली नहीं की गई और फैसला वापस नहीं लिया गया तो अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा. कर्मचारियों ने राज्य स्तर पर आंदोलन छेड़ने की भी चेतावनी दी है. मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात है . सुजानगढ़ से कोतवाली व सदर थाना के जाब्ते सहित बीदासर, छापर, सांडवा थानों का भी जाब्ता मौके पर तैनात है.

चूरू में भी जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक से संयुक्त रूप से विभिन्न कर्मचारी संघटन के सदस्यों ने मुलाकात कर अधयापकों के निलंबन का विरोध दर्ज करवाया.
दूसरी तरफ एसडीएम ऑफिस के सामने सुसाइड करने वाले छात्र रज्जाक को न्याय दिलाने को लेकर धरना जारी रहा. पार्षद एडवोकेट सलीम खान ने बताया कि हमने कल के प्रदर्शन के बाद मांगपत्र सौंपा था. जिसमें से अभी टीचर्स को सस्पेंड करने के साथ सिर्फ एक मांग पूरी हुई है. 

चारों टीचर्स को गिरफ्तार करने, मुआवजा दिए जाने व जांच कमेटी बनाए जाने तक धरना जारी रहेगा. इस दौरान धरने पर लाडनूं नगरपालिका अध्यक्ष रावत खान ने भी धरने पर पहुंचकर समर्थन दिया. धरने पर मुस्लिम महासभा जिलाध्यक्ष एडवोकेट रोशन खान, एडवोकेट सलीम खान, पार्षद लियाकत अली, इकबाल खान, रुस्तम खान सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे.

Trending news