Churu news: पंचायत समिति की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी, जनप्रतिनिधियों ने कर दिया बैठक का बहिष्कार
Advertisement

Churu news: पंचायत समिति की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी, जनप्रतिनिधियों ने कर दिया बैठक का बहिष्कार

सरदारशहर पंचायत समिति सभागार हॉल में सोमवार को प्रधान निर्मला राजपुरोहित की अध्यक्षता में क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करवाने के लिए साधारण सभा का आयोजन किया गया.

Churu news: पंचायत समिति की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी, जनप्रतिनिधियों ने कर दिया बैठक का बहिष्कार

Churu news: सरदारशहर पंचायत समिति सभागार हॉल में सोमवार को प्रधान निर्मला राजपुरोहित की अध्यक्षता में क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करवाने के लिए साधारण सभा का आयोजन किया गया. लेकिन बैठक में एसडीएम, तहसीलदार, बीडीओ, सहित पीएचडी, पीडब्लूडी विभाग सहित अन्य किसी भी विभाग के अधिकारी व कर्मचारी नहीं पहुचने पर बैठक में पहुचे जनप्रतिनिधियों ने बैठक का बहिष्कार करते हुए प्रशानिक अधिकारियों की निंदा की. जिला परिषद सदस्य श्योकरण पोटलिया ने कहा कि साधारण सभा की बैठक बुलाई गयी, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी नहीं आए हमे प्ररेशान करने का काम किया है. 

सारे जनप्रतिनिधी अपने-अपने क्षेत्र की पानी, बिजली, चिकित्सा सहित अन्य समस्या लेकर आये थे, लेकिन अधिकारी नहीं आए तो यह समस्या किस को सुनाए, वापस निराश होकर लोटना पड़ा. प्रधान प्रतिनिधि मधुसूदन राजपुरोहित ने बताया कि राज्य सरकार के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक 8 मई को व जिला परिषद सदस्य की बैठक 10 मई को रखी गई थी. आज समय निर्धारित होने के बाद पंचायत समिति कि साधारण सभा की बैठक का जनप्रतिनिधियों ने बहिष्कार किया है क्योंकि सभी अधिकारी शिविरों में चले गए हैं, अधिकारियों के बिना साधारण सभा की बैठक का कोई औचित्य नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Bharatpur news: इन लोगों ने की भगवान राम कृष्ण पर अभद्र टिप्पणी, हिंदू संगठनों ने लगाया ये आरोप

बड़ी विडंबना है पंचायत समिति में कोई अधिकारी कर्मचारी नहीं है, गांव देहात से लोग अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं लेकिन समस्या सुनने वाला कोई नहीं है, ऐसे में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में भी भारी आक्रोश है. इसी दौरान पंचायत समिति सदस्य कविता भाकर ने बताया कि सभी विभागों के अधिकारी महगाई राहत शिविरों में चले गए, बैठक इनको छुट्टी के दिन रखनी थी ताकि भी सभी अधिकारी पहुचते. कार्यवाहक बीडीओ भीखाराम चौधरी ने कहा कि बैठक में पहुचे सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार करते हुए दुबारा बैठक बुलाने की मांग की है. हमने यह रिपोर्ट बनाकर हमारे उच्चाधिकारियों को भेज दी है. 

ये रहे मौजूद
इस मौके पर सदन में पंचायत समिति सदस्य श्यामलाल शर्मा, जिला परिषद सदस्य गिरधारीलाल पारीक, नोरा शिशपाल सारण, सरोज इन्द्रसिंह शेखावत, भवरलाल सारण, गोपालराम कड़वासरा, सहीराम मेघवाल, सोहनराम जाखड़ आदि जनप्रतिनिधी उपस्थित रहे. इस मौके पर लेखाधिकारी निरजंन पारीक, पंचायत प्रसार अधिकारी योगेंद्रसिंह शेखावत, महेंद्र आदि उपस्थित रहे.

Trending news