राजस्थान बीजेपी को झटका, 25 नेताओं ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस में हुए शामिल, Ex MLA जाड़ावत ने की गहलोत की तारीफ
Advertisement

राजस्थान बीजेपी को झटका, 25 नेताओं ने छोड़ी पार्टी, कांग्रेस में हुए शामिल, Ex MLA जाड़ावत ने की गहलोत की तारीफ

Rajasthan politics : राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने है. कांग्रेस और बीजेपी दोनों पूरी ताकत लगा रहे है. इसी बीच चित्तौड़गढ़ में 25 से ज्यादा बीजेपी के लोगों ने पार्टी छोड़कर Congress ज्वाइन की है. विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने उनको पार्टी में शामिल करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तारीफ की.

ashok gehlot and satish poonia

Rajasthan news : राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 से पहले सभी पार्टियां अपना कुनबा मजबूत कर रही है. सभी विधायक भी अपने इलाके में प्रभावशाली लोगों को अपने पक्ष में कर रहे है. चुनावी संग्राम से पहले अपनी सेना को मजबूत किया जा रहा है. इसी सिलसिले में चित्तौड़गढ़ में बीजेपी के 25 कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ दी. ये सभी लोग विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत की मौजदूगी में कांग्रेस में शामिल हो गए. कुछ दिन पहले भी इसी तरह bjp के कई कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए थे. अब ग्राम पंचायत अभयपुर के कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ी है.

नवरतन जीनगर ने बताया अभयपुर घाटा क्षेत्र में 7 करोड़ के शिलान्यास कार्यक्रम में राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के समक्ष नगर परिषद सभापति संदीप पूर्व जिला परिषद सदस्य सदस्य मोहन सिंह भाटी की उपस्थिति में सरपंच रघुवीर सिंह, जीएसएस अध्यक्ष शैतान सिंह के नेतृत्व में ढाई दर्जनों युवाओं ने भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की और कांग्रेस पार्टी के साथ कार्य करने का संकल्‍प लिया. राज्यमंत्री ने युवाओं को कांग्रेस का दुपट्टा पहनाकर पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई.

ये भी पढ़ें- अशोक गहलोत सरकार से 5 मंत्रियों की होगी छुट्टी, रघु शर्मा फिर से बन सकते है मंत्री, 5 नए चेहरे होंगे शामिल

राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यप्रणाली से प्रभावित होकर ग्राम पंचायत अभयपुर के करीब 2 दर्जन से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं ने शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. युवाओं ने कहा है कि राज्यमंत्री द्वारा विभिन्न ग्राम पंचायतों में करोड़ों रुपए के शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम किए जा रहे है. लगातार एक के बाद एक गांव में भाजपा छोड़कर कांग्रेस पार्टी में युवाओं के शामिल होने का सिलसिला जारी है. कार्यक्रम के दौरान सभी स्थानों पर सम्बोधन में सुनने में आता है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में पार्टी की सरकार जनहित के कार्य कर रही है. उससे राजस्थान की जनता का समुचित विकास और पहचान राज्य स्तर से बढ़कर राष्ट्रीय सत्र पर हो रही है. राज्य के लोगों के लिए रोजगार के नए अवसरों का लगातार स्थान मुख्यमंत्री द्वारा किया जा रहा है. जबकि केंद्र की भाजपा सरकार ने युवाओं पर कुठाराघात किया है. महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है केवल धर्म के नाम पर राजनीति कर देश बेचने का काम भाजपा कर रही है इन सब से परेशान होकर हम राहुल गांधी का नेतृत्व स्वीकार कर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए है.

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट पर खिलाड़ीलाल बैरवा ने किया बड़ा खुलासा, बोले- कमलनाथ ने कही थी मुख्यमंत्री बनाने की बात

इस दौरान अचलपुरा गांव के राजू लाल गुर्जर मोहनलाल गुर्जर जगदीश गुर्जर मुकेश गुर्जर शंभू लाल मीणा डालू भील यशपाल सिंह राजेश भील सुरेश भील सुरेंद्र सिंह प्रकाश भील हांसला गांव के राम सिंह रतनलाल विनोद कैलाश मांगीलाल शिव सिंह दिनेश कालूराम पहलाद मनोहर लाल महेंद्र सिंह रतनलाल ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की उक्त समय अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता एवं जनप्रतिनिधियों व ग्रामवासी की उपस्थिति रही.

इस साल के आखिर में राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने है. अशोक गहलोत सरकार को रिपीट करने की तैयारी में है. बीजेपी सत्ता में आने के लिए सियासी दांव खेल रही है. वसुंधरा राजे से लेकर सतीश पूनिया समेत बीजेपी नेताओं के साथ अशोक गहलोत और सचिन पायलट जैसे कांग्रेस नेताओं की साख भी दांव पर लगी है.

Trending news