डूंगला उपखंड में बिजली आपूर्ति और मृतक के परिजनों को मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन
Advertisement

डूंगला उपखंड में बिजली आपूर्ति और मृतक के परिजनों को मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन

डूंगला उपखंड में 2 जनवरी को अफीम किसान संघ राजस्थान मध्य प्रदेश के अध्यक्ष दुर्गेश जोशी के आह्वान पर रात्रि कालीन विद्युत आपूर्ति एवं मृतक उदय लाल शर्मा निवासी मोरवन के परिवार को रात्रि में पानत करते हुए मृत्यु हो जाने से मुआवजा दिलाने के लिए आंदोलन का आह्वान किया.

डूंगला उपखंड में बिजली आपूर्ति और मृतक के परिजनों को मुआवजे के लिए किसानों का प्रदर्शन

 

चित्तौड़गढ़: डूंगला उपखंड में 2 जनवरी को अफीम किसान संघ राजस्थान मध्य प्रदेश के अध्यक्ष दुर्गेश जोशी के आह्वान पर रात्रि कालीन विद्युत आपूर्ति एवं मृतक उदय लाल शर्मा निवासी मोरवन के परिवार को रात्रि में पानत करते हुए मृत्यु हो जाने से मुआवजा दिलाने के लिए आंदोलन का आह्वान किया. आह्वान के अनुसार, सैकड़ों की संख्या में किसान डुंमला बस स्टैंड पर एकत्रित हुए जिन्होंने डूंगला सर्कल बनाकर विरोध प्रदर्शन किया तथा मृतक उदयलाल को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुआवजा तथा एक व्यक्ति की सरकारी सेवा में नियुक्ति की मांग की.

उक्त आंदोलन में जनप्रतिनिधियों द्वारा अपना समर्थन करते हुए गौतम दक भाजपा जिला अध्यक्ष, ललित ओसवाल विधायक बड़ी साड़ी सहित सैकड़ों किसान उपस्थित हुए. किसानों ने विरोध जुलूस निकालते हुए उपखंड अधिकारी महोदय डूंगला के बाहर पड़ाव डाल दिया, जहां पर सभी ने जब तक किसानों की मांग नहीं मानी जाती तब तक पड़ाव डाल कर आमरण अनशन की घोषणा की.  उपखंड अधिकारी डूंगला द्वारा एयन जेएन को तत्काल प्रभाव से किसानों की मांग पर बुलाया गया. जहां पर किसानों की प्रबल विरोध को देखते हुए रात्रि कालीन लाइट तत्काल प्रभाव से बंद कर सुबह 5:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक विद्युत आपूर्ति 5-5 घंटे का भरोसा दिलाया.

अधिकारी ने किसानों को दिया भरोसा

किसानों द्वारा अपना पड़ाव डालने हेतु मौके पर टेंट तथा अन्य व्यवस्थाएं करना शुरू कर दिया. महामंत्री भाजपा पूरणमल अहीर द्वारा पड़ाव में रात्रि कालीन व्यवस्थाओं में भोजन की घोषणा की परंतु किसानों और उपखंड अधिकारी महोदय रामचंद्र टाडा तथा विद्युत विभाग के बीच वार्ता के सफल होने से किसानों ने सभी को धन्यवाद प्रदान करते हुए अपना धरना समाप्त किया तथा खुशी जाहिर की ,दुर्गेश जोशी ने सभी को धन्यवाद प्रदान करते हुए किसानों के हित में सदैव तैयार रहने का निवेदन किया सभी पत्रकार संघ का भी धन्यवाद किया प्रशासन से सीआई साहब गोवर्धन सिंह जाब्ता सहित व्यवस्था में बने रहे, चाय और नाश्ता की व्यवस्था अफीम किसान संघ द्वारा की गई.

Reporter- Deepak vyas

Trending news