शहर को मिलेगी 2 खेल मैदानों की सौगात, सेंती एवं भोई खेड़ा मे बनेंगे खेल मैदान
Advertisement

शहर को मिलेगी 2 खेल मैदानों की सौगात, सेंती एवं भोई खेड़ा मे बनेंगे खेल मैदान

सभापति संदीप शर्मा ने शनिवार को सेंती एवं भोई खेडा क्षेत्र का निरीक्षण कर वहां रिक्त पड़ी सरकारी भूमि को चिन्हीत कर उन्हे विकसित किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

शहर को मिलेगी 2 खेल मैदानों की सौगात, सेंती एवं भोई खेड़ा मे बनेंगे खेल मैदान

चित्तौडगढ़: सभापति संदीप शर्मा ने शनिवार को सेंती एवं भोई खेडा क्षेत्र का निरीक्षण कर वहां रिक्त पड़ी सरकारी भूमि को चिन्हीत कर उन्हे विकसित किये जाने के निर्देश अधिकारियों को दिए. आयुक्त रविन्द्र सिंह यादव ने बताया कि सेंती क्षेत्र मे मधुवन, बापूनगर, सेगवा हाउसिंग बोर्ड आदि क्षेत्रों से पार्षद शेलेन्द्र सिंह शक्तावत, रीना धाकड़, दीप्ति मेनारिया, पूर्व पार्षद गोविन्द शर्मा एवं क्षेत्रवासियों काफी लम्बे समय से उक्त क्षेत्र मे खेल मैदान विकसित किए जाने की मांग की जा रही थी. इनको ध्यान मे रखते हुए शनिवार को सभापति संदीप शर्मा ने अधिकारियों के साथ बिरला हॉस्पीटल के पीछे नगर परिषद की रिक्त पड़ी भूमि को चिह्नित करते हुए वहां खेल मैदान बनाये जाने के निर्देश दिए.

सभापति ने अधिकारियों को जल्द ही इस भूमि पर प्लान बनाकर साफ - सफाई कराने एवं बाउण्डीवाल का निर्माण करने के निर्देश दिए। जिससे वहां नियोजित तरीके से खेल सुविधाएं विकसित करते हुए वाकिंग ट्रेक एवं आवश्यकतानुसार अन्य खेलों के लिए सुविधाएं विकसित की जा सके।

भोई खेड़ा क्षेत्र मे पड़ी रिक्त भूमियों को किया जाएगा विकसित

सभापति संदीप शर्मा ने शनिवार को ही भोई खेडा क्षेत्र मे पड़ी परिषद की रिक्त भूमियों को चिन्हीत करते हुए वहां एक भव्य उद्यान तथा एक खेल मैदान विकसित करने हेतु पार्षद कन्हैयालाल माली, बृजकिशोर स्वदेशी, तेजु भोई, नारायण भोई के साथ दौरा किया. इस मौके पर सभापति संदीप शर्मा ने बताया कि भोई खेडा क्षेत्र काफी पुराना हैं, यहां प्राचीनतम संगम महादेव का मंदिर स्थित है एवं चित्तौडग़ढ़ के इतिहास से जुड़ा गोराबादल का पेनोरमा बना हुआ है। अत: इस क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किये जाने हेतु कार्ययोजना बनाई जाएगी तथा युवा एवं खेलप्रेमियो के लिए एक खेल मैदान भी बनाया जाएगा. इसके साथ ही एक विशाल एवं भव्य पार्क का निर्माण भी होगा. इसके अलावा यहां जो परिषद की रिक्त पड़ी भूपट्टियों पर हरित पट्टीयां विकसित की जाएगी एवं संघन वृक्षारोपण कर पर्यावरण की दृष्टि से इस क्षेत्र मे हरियाली विकसित की जाएगी. इसके साथ ही अधिकारियों को परिषद की रिक्त भूमि से अतिक्रमण हटाने के भी निर्देश दिए गए.

अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश

नगर परिषद द्वारा प्राकृतिक नाले मे मिट्टी डालकर उस पर किए जा रहे अतिक्रमण को भी हटाए जाने के निर्देश दिए. ताकि प्राकृतिक जल स्त्रोत में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न नहीं हो. इस दौरान अधिशाषी अभियन्ता प्रशान्त भारद्वाज, सहायक अभियन्ता मुनीर अली, कनिष्ठ अभियन्ता नरेन्द्र सिंह, हरिमोहन प्रजापति, जागृति बंसल, सहायक नगर नियोजक रीटा मीणा, सर्वेयर सोमेन्द्रसिंह, नंदकिशोर चंगेरिया, अतिक्रमण निरोधक दल के देवेन्द्र मेनारिया, किशनसिंह आदि उपस्थित थे.

रिपोर्टर- दीपक व्यास

Trending news