विधानसभा चुनाव को लेकर चित्तौड़गढ़ में मतदाता सूचियों का किया पुनरीक्षण कार्यक्रम,लोगों ने उठाया लाभ
Advertisement

विधानसभा चुनाव को लेकर चित्तौड़गढ़ में मतदाता सूचियों का किया पुनरीक्षण कार्यक्रम,लोगों ने उठाया लाभ

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अन्तर्गत मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन किया गया.

विधानसभा चुनाव को लेकर चित्तौड़गढ़ में मतदाता सूचियों का किया पुनरीक्षण कार्यक्रम,लोगों ने उठाया लाभ
Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ जिले में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अन्तर्गत मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन  05 जनवरी को किया गया. इसी संबंध में  सोमवार को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर कार्यालय अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में एक बैठक का आयोजन किया गया.
 
इस आयोजन में  उप जिला निर्वाचन अधिकारी गितेश मालवीय के जरिए  उपस्थित राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के समक्ष मतदाता सूचियों के अंतिम प्रकाशन के लिए  आंकड़ों की जानकारी प्रदान की गई और आपत्तियां मांगी गई जिस पर सभी दलों के उपस्थित प्रतिनिधियों ने मतदाता सूचियों के अंतिम प्रकाशन पर सहमति दर्ज कराई.
 
इस बारे में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया की इस बार नए नाम जोड़ने में महिलाओं का प्रतिशत पुरुषों से अधिक रहा, तो वहीं लगभग 92 प्रतिशत तक मतदाताओं ने स्वेच्छा से मतदाता सूची में अपने आधार नंबर को लिंक करवाया है.
बता दें कि चितौड़गढ़ जिलें की पांचों विधानसभाओं में कुल 6 लाख 67 हजार 98 पुरूष और 6 लाख 55 हजार 469 महिलाओं के साथ कुल 13 लाख 45 हजार 948 के नाम मतदाता सूची में अंकन के लिए अंतिम सूची तैयार की गई. जिनमें से महिलाओं और पुरुषों के मिलाकर कुल नए जोड़े गए मतदाताओं के नामों की संख्या 46 हजार 269 रही जिन्हें अब प्रकाशन के लिए अंतिम रूप दे दिया गया है।
 
बैठक में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि के तौर पर चंद्र शेखर शर्मा, आम आदमी पार्टी से जिला कोर्डिनेटर अभियंता अनिल सुखवाल एवं बहुजन मुक्ति पार्टी से रामकुमार चावला ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई अन्य दलों के प्रतिनिधियों में कांग्रेस सहित अन्य पंजीकृत पार्टियों के प्रतिनिधि बैठक में नहीं पहुंचे।
Reporter: Deepak Vyas

Trending news