Chittorgarh: सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा आयोजित, 904 बच्चों ने दी परीक्षा
Advertisement

Chittorgarh: सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा आयोजित, 904 बच्चों ने दी परीक्षा

चित्तौडग़ढ़ जिले के सैनिक स्कूल की कक्षा 6 और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए रविवार को जिला मुख्यालय पर बने दो केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया.   यह भी पढ़ें - राजस्थान की आदिवासी छोरी 'ट्राइबल गर्ल' के नाम से हुई फेमस, देखें हॉट फोटोज   जानकारी के अनुसा

Chittorgarh: सैनिक स्कूल की  प्रवेश परीक्षा आयोजित, 904 बच्चों ने दी परीक्षा
Chittorgarh news: चित्तौडग़ढ़ जिले के सैनिक स्कूल की कक्षा 6 और कक्षा 9 में प्रवेश के लिए रविवार को जिला मुख्यालय पर बने दो केन्द्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया.
 
 
जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा-2023 के तहत सैनिक स्कूल की कक्षा 6 में प्रवेश के लिए 1011 पंजीकृत बच्चों में से 904 बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया.  इसी तरह कक्षा में प्रवेश के लिए 163 बच्चे पंजीकृत थे, जिनमें से 145 बच्चों ने परीक्षा में भाग लिया. 
 
 
जिला मुख्यालय पर बिरला शिक्षा केन्द्र और जिंक स्कूल में परीक्षा केन्द्र बनाए गए. जिसमें बिरला शिक्षा केन्द्र में कक्षा 6 के 402 व जिंक स्कूल में कक्षा 6 के 502 और कक्षा 9 के 145 बच्चों ने परीक्षा दी. इस परीक्षा में भाग लेने देश के विभिन्न राज्यों से अपने अभिभावकों के साथ बच्चे एक दिन पूर्व ही चित्तौडग़ढ़ पहुंच गए थे. जिला मुख्यालय पर स्थित सैनिक स्कूल में छात्रों के लिए 90 और छात्राओं के लिए 10 सीटे निर्धारित हैं. इस परीक्षा के दौरान केन्द्रों के बाहर मेले जैसा माहौल रहा.
 
बता दें कि सैनिर स्वकील में प्रवेश के लिए कक्षा छठीं और नौवीं में  दाखिला लेने के लिए अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए आठ जनवरी, 2023 को ही पंजीयन कराना था. जिसके तहत  राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने आवेदन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ाई थी.
Reporter: Deepak vyas
 
खबरें और भी हैं...

Trending news