चित्तौड़गढ़ः चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के ठेका कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार, इन मांगों पर अड़े
Advertisement

चित्तौड़गढ़ः चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के ठेका कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार, इन मांगों पर अड़े

चित्तौड़गढ़ में  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की महत्वाकांक्षी चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में लगे ठेका कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर उन्हें संविदा रूल्स में शामिल करने और मानदेय बढ़ाने की मांग की है.

चित्तौड़गढ़ः चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के ठेका कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार, इन मांगों पर अड़े

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़ में  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की महत्वाकांक्षी चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में लगे ठेका कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर उन्हें संविदा रूल्स में शामिल करने और मानदेय बढ़ाने की मांग की है. जानकारी के अनुसार अखिल राजस्थान स्वास्थ्य मार्गदर्शक संघ के अंतर्गत मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के  राज्य भर में कार्यरत ठेका कर्मियों ने शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर उन्हें संविदा रूल्स में शामिल करने और मानदेय बढ़ाए जाने की मांग की है.

प्रदेश स्तरीय आवाहन पर जिला मुख्यालय के सांवलियाजी चिकित्सालय में कार्यरत चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के ठेका कर्मियों ने भी शुक्रवार को कार्य बहिष्कार किया जिसके चलते चिकित्सालय प्रबंधन को वैकल्पिक व्यवस्थाएं करनी पड़ी और कई मरीज परेशान हुए.

ठेका कर्मी प्रवीण कुमार जटिया ने बताया कि चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत ठेकेदार के अधीन 6200 रुपए मासिक के अल्प मानदेय पर कार्यरत हैं. उन्होंने बताया कि ठेका कर्मियों ने संविदा कर्मियों की तरह संविदा रूल्स में शामिल करने मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर पूर्व में जिला कलेक्टर सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को ज्ञापन दिया था लेकिन अभी तक कोई सकारात्मक आश्वासन नहीं मिला इसलिए प्रदेश स्तरीय आहान पर शुक्रवार से कार्य बहिष्कार किया गया है.

इस संबंध में सकारात्मक निर्णय लिए जाने के बाद ही ठेका कर्मी अपने काम पर लौटेंगे. इधर चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के कार्मिकों द्वारा हड़ताल किए जाने से चिकित्सालय के काउंटरों पर मरीजों को खासी परेशानी उठानी पड़ी, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के नोडल अधिकारी डॉक्टर मीठालाल ने बताया कि चिरंजीवी योजना के कार्मिक हड़ताल पर हैं इसलिए उनके स्थान पर वैकल्पिक व्यवस्था की गई है जिससे मरीजों को कम से कम असुविधा हो.

ये भी पढ़ें..

पेपर लीक पर धरने के बीच किरोड़ी को याद आए बागेश्वर धाम, जाने गहलोत पर कैसे कसा तंज

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के घर आई राजस्थानी बहू, दीया कुमारी के पैलेस में लिए फेरे

Trending news