Bundi News: केशोरायपाटन में चलती ट्रेन से गिरे 12 लाख के गहने, रेलकर्मियों ने यात्री को सही सलामत लौटाए
Advertisement

Bundi News: केशोरायपाटन में चलती ट्रेन से गिरे 12 लाख के गहने, रेलकर्मियों ने यात्री को सही सलामत लौटाए

Bundi News: रेलवे कर्मचारी ने एक वार फिर ईमानदरी का परिचय देते हुए 12 लाख रूपये के गहने से भरा बैग यात्री को लौटा दिया. यात्री दिलीप चौहान अपनी साली की शादी के लिए गहने लेकर जा रहे थे. खोया बैग दुबारा मिलने से यात्री बहुत खुश हुआ.

Bundi News: केशोरायपाटन में चलती ट्रेन से गिरे 12 लाख के गहने, रेलकर्मियों ने यात्री को सही सलामत लौटाए

Bundi News: केशवराय पाटन में सोमवार को चलती ट्रेन ( Train ) से एक यात्री का बैग गिर गया. बैग में करीब 12 लाख मूल्य के गहने, नगदी और कपड़े आदि सामान था. मौके पर यह बैग स्टेशन स्टाफ को मिला. बाद में स्टेशन स्टाफ ने यात्री को बैग सही सलामत लौटा दिया. बैग मिलने से खुश यात्री ने कर्मचारियों का आभार व्यक्त किया. कर्मचारियों ने बताया कि यह यात्री जयपुर-मुंबई सुपरफास्ट (12956) ट्रेन के सामान्य कोच में सफर कर रहा था.

होली के चलते कोच में अत्यधिक भीड़ होने के कारण यह यात्री दरवाजे के पास खड़ा था. गहनों भरा बैग दरवाजे के ऊपर रखा था. शाम करीब 5:15 बजे केशोरायपाटन ( Keshoraipatan ) में यात्रियों का दबाव बढ़ने से अचानक यह बैग गिर गया. घटना का पता चलते ही यात्री ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक लिया. लेकिन तब तक ट्रेन करीब 6-7 किलोमीटर आगे निकल गई थी. इसके बाद यात्री बैग की तलाश में वापस केशोरायपाटन की ओर चल दिया.

यात्री ने स्टेशन स्टाफ का जताया आभार
स्टेशन पर यह बैग पॉइंट्स मैन दिव्य राजपूत और दिलीप धाकड़ को मिला. खोलकर देखने पर राजपूत और दिलीप को बैग में गहने और कपड़े नजर आए. इसके बाद दोनों ने यह बैग स्टेशन मास्टर ( Station Master ) आसाराम मीणा को सौंप दिया. इसके बाद आसाराम ने बैग की तलाश में स्टेशन पहुंचे यात्री को पूछताछ के बाद यह बैग लौटा दिया. खोया बैग दुबारा मिलने से यात्री बहुत खुश हुआ. इसके लिए यात्री ने स्टेशन स्टाफ को बहुत आभार जताया.

साली की शादी के लिए लेकर जा रहा था गहने 
यात्री ने अपना नाम दिलीप चौहान और जयपुर का रहने वाला बताया. दिलीप ने बताया कि वह यह गहने और कपड़े मंडाना में अपनी साली की शादी के लिए ले जा रहा था. उसे रामगंजमंडी उतरना था. लेकिन भीड़ के चलते रास्ते में यह बैग गिर गया. बाद में दिलीप मोडक से पहुंचे अपने रिश्तेदारों के साथ केशोरायपाटन से रवाना हो गया.

Trending news