SriGangaNagar: यूरिया खाद के टोकन नहीं मिलने पर किसानों ने मुख्य सड़क पर लगाया धरना
Advertisement

SriGangaNagar: यूरिया खाद के टोकन नहीं मिलने पर किसानों ने मुख्य सड़क पर लगाया धरना

आज अनूपगढ़ के व्यापार मंडल में यूरिया खाद के लिए टोकन वितरित किए गए लेकिन काफी किसानों को टोकन नहीं मिलने पर किसान आक्रोशित हो गए और उन्होंने केंद्रीय बस स्टैंड के सामने रोड को जाम कर दिया.

किसानों ने मुख्य सड़क पर लगाया धरना

SriGangaNagar: राजस्थान के श्रीगंगानगर (SriGangaNagar News) जिले में यूरिया खाद की कमी के चलते किसान निरंतर परेशान हो रहे है. आज अनूपगढ़ के व्यापार मंडल में यूरिया खाद के लिए टोकन वितरित किए गए लेकिन काफी किसानों को टोकन नहीं मिलने पर किसान आक्रोशित हो गए और उन्होंने केंद्रीय बस स्टैंड के सामने रोड को जाम कर दिया.

अनूपगढ़ क्षेत्र में लगातार यूरिया की किल्लत चल रही है और नहरों में सिंचाई पानी चल रहा है लेकिन किसानों को यूरिया (Urea) खाद नहीं मिलने से किसानों की खेती काफी प्रभावित हो रही है. जिसके चलते आज अनूपगढ़ के व्यापार मंडल में यूरिया खाद के लिए कृषि विभाग की ओर से टोकन वितरित किए गए थे लेकिन काफी किसानों को टोकन नहीं मिलने पर किसान आक्रोशित हो गए और आक्रोशित किसानों ने व्यापार मंडल के सामने ही प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और व्यापार मंडल से सभी किसान अनूपगढ़ के केंद्रीय बस स्टैंड के सामने पहुंच गए और वहां पर मुख्य सड़क को जाम कर दिया.

यह भी पढ़ें - Corona की तीसरी लहर की आशंका के चलते महक फाउंडेशन ने शुरू किया जन जागृति अभियान

किसानों ने कृषि विभाग (Agriculture Department) के अधिकारियों पर आरोप लगाए है और कहा कि अधिकारी अपनी मनमानी करते है और पक्षपात करते है. कृषि विभाग के अधिकारियों द्वारा अपने चहेतों को यूरिया खाद उपलब्ध करवा दी जाती है जबकि किसान यूरिया खाद लेने के लिए सर्दी के मौसम में देर रात से ही लाइन में खड़ा होता है और अगले दिन सुबह और दोपहर तक उन्हें टोकन उपलब्ध नहीं हो पाते है. 

यह भी पढ़ें - Sri Ganganagar: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत को लेकर लोगों में आक्रोश, धरना देकर कार्रवाई की रखी मांग

समय पर यूरिया खाद उपलब्ध नहीं होने से किसानों को काफी परेशानी होती है. किसानों ने जानकारी देते हुए बताया कि आज अनूपगढ़ में यूरिया खाद काफी मात्रा में आई थी लेकिन कृषि विभाग द्वारा बहुत कम मात्रा में यूरिया का वितरण किया जा रहा है. किसानों ने अनूपगढ़ के केंद्रीय बस स्टैंड के सामने मुख्य सड़क को जाम कर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और यूरिया खाद उपलब्ध करवाने की मांग की है.

Trending news