Sadulpur में कोरोना की तीसरी लहर में दूसरी मौत, पुलिस ने बरती सख्ती
Advertisement

Sadulpur में कोरोना की तीसरी लहर में दूसरी मौत, पुलिस ने बरती सख्ती

राजस्थान के जिले में अब कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है. कोरोना की तीसरी लहर में एक तरफ जहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वहीं मौत का सिलसिला भी धीरे-धीरे शुरू हो रहा है. 

जनरल अस्पताल चूरू.

Sadulpur: राजस्थान के जिले में अब कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है. कोरोना की तीसरी लहर में एक तरफ जहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वहीं मौत का सिलसिला भी धीरे-धीरे शुरू हो रहा है. आज शनिवार को जयपुर के निजी अस्पताल में उपचाराधीन सादुलपुर ब्लॉक के एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गई.

सादुलपुर ब्लॉक निवासी व्यक्ति फेफड़े से पीडि़त था. 13 जनवरी को तबीयत बिगड़ने पर परिजन चिकित्सक के पास जांच के लिए लेकर पहुंचे थे. कोरोना की जांच कराने पर उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. इस पर परिजन उसे तुरंत उपचार के लिए जयपुर लेकर गये थे. जयपुर में संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हो गई. इससे पहले सरदारशहर में कोरोना संक्रमित एक जने की मौत हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें: शायद इससे पहले इतनी बड़ी मूली न देखी होगी, जैविक खाद ने किया कमाल​ 

78 वर्षीय सरदारशहर निवासी 3 दिसंबर 2021 को शादी समारोह में शामिल होने के लिए कोलकाता गए थे. 4 से 8 दिसंबर वहीं रहे थे. सात दिसंबर को व्यक्ति की तबीयत कुछ बिगड़ने पर उन्होंने कोलकता में ही परामर्श लिया. अगले दिन ट्रेन में सवार होकर चूरू पहुंच गए, यहां पर एक चिकित्सक से परामर्श लेने के बाद जांच कराई. चिकित्सक को कोरोना के लक्षण दिखाई दिए. इस पर वे सीधे जयपुर आरयूएचएस में भर्ती हो गए. 

यह भी पढ़ें: दुर्घटनाओं पर विराम लगाने की कवायद होगी शुरू, सांसद कस्वां खुद कर रहे है मोनिटरिंग

जयपुर में सैंपल लेने पर उनके कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, उपचार से उनकी हालत में सुधार हुआ था लेकिन तबीयत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया. जहां व्यक्ति की 12 दिसंबर 2021 को सुबह 10.30 बजे मौत हो गई. हालांकि स्वास्थ्य विभाग और सरकार तथा प्रशासन कोरोना महामारी को लेकर सरकार की गाइड लाइन की पालना जनता से करवाने को लेकर काफी सतर्क और सख्त है. समय समय पर पुलिस भी काफी सख्ती बरत रही है. मगर कोरोना अब पैर पसारने लगा है.

Reporter: Gopal Kanwar 

Trending news