Rahul Gandhi Loksabha Disqualified: बीकानेर में जमा हुए कांग्रेसी, केंद्र सरकार पर बरसे ऊर्जा मंत्री
Advertisement

Rahul Gandhi Loksabha Disqualified: बीकानेर में जमा हुए कांग्रेसी, केंद्र सरकार पर बरसे ऊर्जा मंत्री

Rahul Gandhi Loksabha Disqualified: राहुल गांधी की सदस्यता रद्द मामले को लेकर पूरे देश में जगह-जगह कांग्रेस पार्टी के कार्यकरता कर रहे हैं सत्याग्रह आंदोलन, ऊर्जा मंत्री भँवर सिंह भाटी का कहना है जब तक सदस्यता बहाल नहीं होती आंदोलन जारी रहेगा.

Rahul Gandhi Loksabha Disqualified: बीकानेर में जमा हुए कांग्रेसी, केंद्र सरकार पर बरसे ऊर्जा मंत्री

Rahul Gandhi Loksabha Disqualified: राहुल गांधी को चार साल पुराने आपराधिक मानहानि में दो साल की सजा सुनाने के एक दिन बाद शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता रद्द कर दी गई है, जिसके कारण कांग्रेस पार्टी के अन्य नेता और समस्त कार्यकरताओं में केन्द्र सरकार के प्रति भारी रोष है, पूरे देश में जगह-जगह कांग्रेस पार्टी के कार्यकरताओं द्वारा सत्याग्रह आंदोलन देखने को मिल रहा है. इसी प्रकार राजस्थान के भी अलग-अलग जिलों में सत्याग्रह आंदोलन कर विरोध जताया जा रहा है. 

प्रदेश भर के जिलों में हो रहा विरोध
जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा केंद्र की भाजपा सरकार की तानाशाही एवम अलोकतांत्रिक तरीके से कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द करने के विरोध में जन अभियोग निराकरण अध्यक्ष पुखराज पाराशर के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट जालोर के सामने विरोध प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री का पुतला जलाया गया.

इसी के साथ राहुल गांधी की सदस्यता रद्द मामले पर अब कांग्रेस का सत्याग्रह बीकानेर में भी देखने को मिला. बीकानेर में गाड़ी पार्क में कांग्रेस नेता एवं कांग्रेसी कार्यकरतओं ने धरना देते हुए विरोध दर्ज किया. बीकानेर के इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के कई बड़े नेता ने केन्द्र सरकाक पर निशाना साधते हुए बयान बाजी की. 

ऊर्जा मंत्री भँवर सिंह भाटी का बयान
इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार तानाशाह रवैया अपना रही है. कांग्रेस पार्टी और उनके नेताओ को प्रताड़ित करना मनोबल गिराने का प्रयास केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है. राहुल गांधी केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर कर रहे है. उनकी सदस्यता समाप्त करना लोकतंत्र की हत्या करने के जैसा है. आंदोलन जारी रहेगा तब तक सदस्यता बहाल नहीं होती.

कांग्रेसी कार्यकरताओं का बयान
तो वहीं कांग्रेसी कार्यकरताओं का कहना है कि राहुल गांधी द्वारा चलाई गई भारत जोड़ो यात्रा की सफलता एवम विपक्ष द्वारा सरकार की विफलता को आमजन तक उजाकर करने से केंद्र सरकार बौखलाहट में ऐसी अलोकतांत्रिक कार्यवाही कर रही है। केंद्र की भाजपा सरकार विपक्ष की आवाज को दबाने एवम कुचलने का प्रयास कर रही है. यह देश के लोकतंत्र हेतु ठीक नही है.

बीकानेर के सत्याग्रह आंदोलन में ऊर्जा मंत्री भँवर सिंह भाटी, जिलाध्यक्ष यशपाल गहलोत, पीसीसी सचिव जिया उर रहमान , अनिल कल्ला सहित कई पदाधिकारी मोजूद रहे.

Trending news