राजस्थान में अरविंद केजरीवाल को रोकने के लिए अशोक गहलोत ने बनाया ये मास्टर प्लान
Advertisement

राजस्थान में अरविंद केजरीवाल को रोकने के लिए अशोक गहलोत ने बनाया ये मास्टर प्लान

Rajasthan election : राजस्थान में अरविंद केजरीवाल को रोकने के लिए अशोक गहलोत ( Ashok gehlot ) खुद मैदान में उतर रहे है. बीकानेर ( Bikaner ) से लेकर हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर समेत पूरे नहरी बेल्ट के लिए विशेष प्लान बनाया जा रहा है. पंजाब से सटे इलाकों में आम आदमी पार्टी को रोकने की तैयारी है.

राजस्थान में अरविंद केजरीवाल को रोकने के लिए अशोक गहलोत ने बनाया ये मास्टर प्लान

Rajasthan News : राजस्थान में साल 2023 के आखिर में चुनाव है. यहां कांग्रेस की सरकार है. अशोक गहलोत मुख्यमंत्री है. कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब से है. पंजाब में भी कांग्रेस सत्ता में थी. लेकिन आम आदमी पार्टी वहां स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में आई. जिसकी वजह से कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ा. ऐसे में कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा राजस्थान में भी आम आदमी पार्टी के प्रभाव को लेकर अलर्ट है. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मिलकर पंजाब से सटे जिलों में विशेष प्लान बनाने की तैयारी हो रही है. 

राजस्थान के वो जिले जो पंजाब से सटे है. श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जैसे जिलों के साथ साथ बीकानेर समेत पूरे नहरी बेल्ट पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. जिला स्तर पर कांग्रेस पार्टी की ओर से अलग अलग कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी हो रही है. कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को लगातार एक्टिव रखना चाहती है. साथ ही ये भी प्लानिंग है कि पार्टी के हर कार्यकर्ता के साथ लगातार संपर्क बनाए रखें. ताकि वो पार्टी से दूरी न बनाए. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी फील्ड में उतारने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें- मेघवाल जाति का वो इतिहास जो नई पीढ़ी के युवाओं को नहीं पता, जानिए कैसे बनी थी ये जाति

अशोक गहलोत 19 और 20 जनवरी को इसी इलाके में दौरे पर रहेंगे. 19 जनवरी को सूरतगढ़, श्रीगंगानगर में कार्यक्रम है. तो वहीं 20 जनवरी को यहां कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन होगा. पार्टी कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने की कोशिश करेगी. इस कार्यक्रम में राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा भी मौजूद रहेंगे. ये सारी कोशिश पंजाब से सटे जिलों में अरविंद केजरीवाल के प्रभाव को कम करने की है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव से पहले किरोड़ीलाल मीणा और सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल का बड़ा ऑफर

गुजरात के चुनाव परिणाम की वजह से भी कांग्रेस विशेष अलर्ट है. आम आदमी पार्टी गुजरात में 13 प्रतिशत वोट पाने में कामयाब रही. इसके अलावा नहरी बेल्ट में बड़ी तादात में सिक्ख आबादी है. जिस पर पंजाब में होने वाली सियासत का भी असर पड़ता है. माना जा रहा है कि अगर मंत्रिमंडल में किसी भी तरह का फेरबदल होता है तो नहरी बेल्ट को प्राथमिकता दी जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी गुर्जरों को दे सकते है ये बड़ी सौगात, राजस्थान के भीलवाड़ा में 28 जनवरी को ऐलान संभव

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में इस इलाके में कांग्रेस पार्टी का बेहतर प्रदर्शन रहा था. ऐसे में कांग्रेस अब कोई जोखिम मोल नहीं लेना चाहती है. दरअसल श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ पंजाब से सटे है. ऐसे में वहां आम आदमी पार्टी के प्रभाव को रोकना है. बीकानेर में हनुमान बेनीवाल की पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने पिछले चुनाव में अच्छे खासे वोट बटोरे थे. ऐसे में कांग्रेस का यहां RLP से भी मुकाबला है. नहरी बेल्ट में आरएलपी, बीजेपी और AAP को बेअसर करने के लिए अब खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,  पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कमान संभाल ली है.

Trending news