6 करोड़ 75 लाख की संदिग्ध राशि बरामद, भीलवाड़ा पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल, जानें वजह
Advertisement

6 करोड़ 75 लाख की संदिग्ध राशि बरामद, भीलवाड़ा पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल, जानें वजह

 भीलवाड़ा के प्रताप नगर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध क्रेटा कार से 6 करोड़ 75 लाख रुपये की संदिग्ध राशि को जब्त कर गुजरात के दो लोगों को डिटेन किया है. कार में दो युवकों समेत रुपए पकड़ने के मामले में विवाद खड़ा हो गया है. पुलिस हवाला का मानकर इतनी बड़ी रकम जब्त करना बता रही है.

6 करोड़ 75 लाख की संदिग्ध राशि बरामद, भीलवाड़ा पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल, जानें वजह

Bhilwara News: शहर की प्रताप नगर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर संदिग्ध क्रेटा कार से 6 करोड़ 75 लाख रुपये की संदिग्ध राशि को जब्त कर गुजरात के दो लोगों को डिटेन किया है. हालांकि गुजरात के एक व्यापारी ने भीलवाड़ा पुलिस की इस कार्यवाही पर सवाल खड़े किए है.अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा व डीएसपी सदर रामचंद्र चौधरी ने प्रताप नगर थाने में प्रेसवार्ता कर इस मामले का खुलासा किया.

क्रेटा कार से 6 करोड़ 75 लाख रुपये की संदिग्ध राशि जब्त

 उन्होंने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक आदर्श सिधू (आई.पी.एस.) ने शहर में पैसों के अवैध कारोबार को लेकर विशेष सतर्कता व कार्यवाही के लिए एएसपी मिश्रा व डीएसपी सिटी नरेंद्र दायमा व डीएसपी चौधरी को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया. इस बीच, कांस्टेबल बनवारी 1949 को मुखबिर से सूचना मिली कि गुजरात नम्बर की एक सफेद क्रेटा में अवैध पैसे लाये जा रहे हैं.

 गुजरात नम्बर की सफेद क्रेटा में मिली ये बड़ी रकम

 इस पर प्रताप नगर थना प्रभारी राजेंद्र गोदारा को अवगत करवाया गया. गश्त के दौरान मिली सूचना पर पुलिस ने आवरी माता मंदिर चौराया के पास उक्त क्रेटा को रोका, लेकिन उसमें कोई अवैध सामान नहीं मिला. कार में बैठे दो लोगों ने खुद को वसई डाबला, मेहसाणा गुजरात निवासी राहुल चावड़ा (30) पुत्र शंकर सिंह चावडा राजपूत और जयदीप सिंह चावडा (32) पुत्र कन्नु चावडा होना बताया. इसके चलते पुलिस कार को बारिकी से जांच के लिए थाने ले गई. जहां डीएसपी रामचन्द्र चौधरी ने थाने पहुंच कर क्रेटा को चेक करते हुये दोनों लोगों से पूछताछ की तो उन्हें कार की अगली सीट के नीचे डिक्की में व पिछली सीट के पीछे बक्से बने हुये मिले. 

 500 व 2000 रूपये के नोट भरे मिले

बक्सों को खोला तो उनमे 500 व 2000 रूपये के नोट भरे मिले. दोनों व्यक्तियों ने पैसो के सम्बंध में कोई स्पष्ट कारण नहीं बताया. सूत्रों के अनुसार नकदी के साथ राहुल चावडा और जयदीप चावडा को गुजरात के एक व्‍यवसायी नीना कमलेश ने जमीन की खरीद फरोख्त के लिए भीलवाड़ा भेजा था. उनके पास 6 करोड 80 लाख रुपए की नकदी थी, लेकिन जमीन का सौदा नहीं होने के कारण ये लोग रुपयों के साथ वापस अहमदाबाद लौट रहे थे.

 गुजरात के व्यापारी ने भीलवाड़ा पुलिस की इस कार्यवाही पर उठाये सवाल

 पुलिस का कहना है कि मशीन से गिनती में उक्त नोट 6 करोड़ 75 लाख रूपये पाये गये है. कार में मिले दोनों गुजराती युवक भारी मात्रा में रकम के बारे में कोई स्पष्ट कारण नहीं बता पाये. इसके चलते पुलिस ने दोनों को डिटेन कर राशि जब्त कर ली. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कार में मिली बड़ी राशि के बारे में आयकर विभाग व प्रवर्तन निदेशालय को सूचना दी गई है. साथ ही पुलिस भी अपने स्तर पर यह जांच कर रही है कि इतनी बड़ी राशि कहां से, क्यूं और किसके लिए लाई व ले जाई जा रही थी.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में पुलिस का योगी स्टाइल, झुंझूनुं में बदमाशों ने फायरिंग की तो पुलिस ने चटाई धूल

पुलिस ने दो लोगों को किया डिटेन

हालांकि इस मामले में गुजरात के एग्रीकल्चर व्यापारी कमलेश शाह ने बताया की उक्त राशि भीलवाड़ा में एक सौदे के लिए भेजी गई थी, सौदा नहीं होने की स्थिति में पेमेंट वापस मंगवाया गया, जिसे पुलिस ने हवाला राशि बताते हुए जब्त कर लिया है. उन्होंने भीलवाड़ा पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े किए है. साथ ही अधिवक्ता शहज़ाद रंगरेज के मार्फत आपत्ति भी दर्ज करवाई गई है. व्यापारी का दावा है की ज़ब्त राशि 6 करोड़ 85 लाख थी, जिसे पुलिस ज़ब्ती के बाद 6 करोड़ 75 लाख ही बताया जा रहा है.

Trending news