Sahara: ग्राम पंचायत की जमीन से अतिक्रमण हटाने को लेकर ग्रामीणों किया कुछ ऐसा
Advertisement

Sahara: ग्राम पंचायत की जमीन से अतिक्रमण हटाने को लेकर ग्रामीणों किया कुछ ऐसा

 ग्राम पंचायत सातलियास के ग्रामीणों द्वार ग्राम पंचायत के नेशनल हाईवे 758 सांगास चौराहे पर आबादी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को लेकर अब विरोध के स्वर उठने लगे हैं. 

Sahara: ग्राम पंचायत की जमीन से अतिक्रमण हटाने को लेकर ग्रामीणों किया कुछ ऐसा

Sahara: भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गंगापुर उपखंड मुख्यालय की ग्राम पंचायत सातलियास के ग्रामीणों द्वार ग्राम पंचायत के नेशनल हाईवे 758 सांगास चौराहे पर आबादी भूमि पर किए गए अतिक्रमण को लेकर अब विरोध के स्वर उठने लगे हैं. इस अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी राजेश सुवालका को ज्ञापन दिया.
            

सातलियास ग्रामीण लक्ष्मण गाडरी सहित ग्रामीणों ने बताया की सांगास चौराहे पर मुख्य राजमार्ग के दोनों ओर बेशकीमती आबादी भूमि ग्राम पंचायत के संरक्षण में अतिकर्मियों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है. पंचायत को अवगत भी कराया गया. लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. पंचायत द्वारा बेशकीमती जमीन को खुर्द किया जा रहा है. 

बता दें कि, पहले भी राजस्व ग्राम टपरिया खेड़ी बस स्टैंड पर बेशकीमती जमीन के रियायती दर पर पट्टे काट दिए गए. जिसकी शिकायत भी की गई लेकिन अब तक वहां से भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया. पंचायत की बेशकीमती जमीन के खुर्द बुरद को रोकने व अतिक्रमियों को बेदखल किया जा कर दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने की मांग की गई. 

क्षेत्र में दबंगों ने कई जमीनों पर अतिक्रमण पर कब्जा करने की नियत से दहशत का माहौल बना रखा है. पुलिस और प्रशासन को समय-समय पर शिकायत करने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण इनके हौसले बुलंद है. 

यह भी पढ़ें: भीषण गर्मी को देखते हुए प्रशासन का बड़ा फैसला, ऐसे मिलेगी गर्मी से राहत

इस दौरान जीतमल गाडरी, शिवा खारोल, शंकर भील, भेरु लाल जाट, देवी लाल जाट, लाल सिंह, कालूराम शर्मा, सत्यदेव सिंह सहित सातलियास ग्राम पंचायत के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे. पंचायत के संरक्षण में हो रहे इस अतिक्रमण के खिलाफ ग्रामीणों में भारी रोष है और समय रहते यदि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया गया तो ग्रामीणों ने आंदोलन की चेतावनी दी है.

रिपोर्ट: दिलशाद खान

Trending news