सांगानेर हिंसा मामले में बड़ा अपडेट, पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार
topStories1rajasthan1175307

सांगानेर हिंसा मामले में बड़ा अपडेट, पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार

भीलवाड़ा शहर के उपनगर सांगानेर में बुधवार रात को करबला के पास बैठे दो युवकों पर हमला और उसके बाद उनकी बाइक को आग लगाने की घटना कोई अचानक नहीं हुई थी. 

सांगानेर हिंसा मामले में बड़ा अपडेट, पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार

Bhilwara: भीलवाड़ा शहर के उपनगर सांगानेर में बुधवार रात को करबला के पास बैठे दो युवकों पर हमला और उसके बाद उनकी बाइक को आग लगाने की घटना कोई अचानक नहीं हुई थी. इसी इलाके में रहने वाले कुछ युवकों ने सोशल मीडिया पर मुस्लिम समाज की टिप्पणियों से जुड़े मैसेज को देख इस घटना को अंजाम दिया गया था. 

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: मेष, वृषभ और ये राशि वाले रखें इन बातों का ध्यान, जानें अपना राशिफल

आरोपियों का मकसद क्षेत्र में तनाव पैदा करना ही था. इस मामले में पुलिस ने सांगानेर इलाके में ही रहने वाले कन्हैया पूरी नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसकी निशानदेही पर उसके 9 साथी युवकों की भी पहचान कर ली गई है. पुलिस की ओर से इन सभी की तलाश की जा रही है.

एसपी आदर्श सिद्धू ने बताया कि सांगानेर इलाके में करबला के पास बुधवार रात को मोहम्मद आजाद व सद्दाम मेवाती नाम के दो युवकों पर 10 नकाबपोश बदामाशों ने हमला कर दिया था. इसके बाद इन बदमाशों ने इनकी बाइक को आग भी लगा दी थी. पुलिस की ओर से इस मामले में सांगानेर निवासी कन्हैया उर्फ काना पिता मदन पूरी को गिरफ्तार किया गया है. 

पूछताछ में सामने आया है कि कन्हैया और उसके 9 साथियों ने इन दोनों युवकों पर सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक तनाव के मामलों में मुस्लिम समाज के युवकों द्वारा किए जा रहे मैसेज का जवाब देने के लिए हमला किया गया था. इन सभी का टारगेट दूसरे समुदाय के किसी भी युवकों को पीटना था. ताकि सोशल मीडिया पर हमला जवाब लिख सके. 

अभी इस मामले में पुलिस और भी जांच कर रही है. साथ हमले के अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है. पुलिस का कहना है आरोपियों ने इस वारदात को अंजाम देने के लिए पहले ही योजना बनाई थी. इस योजना के तहत ही मोटरसाइकिल पर सवार होकर डंडे और अन्य मारपीट के साधनों से लैस होकर उन जगहों पर पहुंचे जिनकी जानकारी उन्हें पहले ही थी कि इन स्थानों पर मुस्लिम समाज के युवकों की बैठक है, इन्होंने पहले सांगानेर क्षेत्र में ही एक अन्य स्थान पर वारदात को अंजाम दिया जहां युवकों के भागने के बाद यह दूसरे स्थान करबला पहुंचे और आजाद और सद्दाम के साथ मारपीट करते हुए बाइक को आग के हवाले कर दिया. पुलिस सभी आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जगह-जगह दबिश दे रही है. जल्द मामले में शेष आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.
Report- Dilshad Khan 

Trending news