Bhilwara News: शाहपुरा की ऐतिहासिक चमना बावड़ी में मरी मिली सैकड़ों मछलियां, फॉरेंसिक जांच की मांग
Advertisement

Bhilwara News: शाहपुरा की ऐतिहासिक चमना बावड़ी में मरी मिली सैकड़ों मछलियां, फॉरेंसिक जांच की मांग

राजस्थान में भीलवाड़ा के शाहपुरा क्षेत्र के प्राचीन धरोहर चमना बावड़ी जो कि एक पर्यटक स्थल के नाम से भी जाना जाता है. इस पर्यटक स्थल को कई स्थानों से देखने के लिए और विदेशी यात्री भी देखने आते हैं परंतु कुछ दिनों से इस बावड़ी के अंदर सैकड़ों की तादाद में मरी हुई मछलियां पाई गई. मछलियों के मरने का कारण अभी तक पता नहीं चला.  

Bhilwara News: शाहपुरा की ऐतिहासिक चमना बावड़ी में मरी मिली सैकड़ों मछलियां, फॉरेंसिक जांच की मांग

Shahpura, Bhilwara News: शाहपुरा क्षेत्र के प्राचीन धरोहर चमना बावड़ी जो कि एक पर्यटक स्थल के नाम से भी जाना जाता है. इस पर्यटक स्थल को कई स्थानों से देखने के लिए और विदेशी यात्री भी देखने आते हैं परंतु कुछ दिनों से इस बावड़ी के अंदर सैकड़ों की तादाद में मरी हुई मछलियां पाई गई. मछलियों के मरने का कारण अभी तक पता नहीं चला.            

ब्लॉक कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष जयंत जीनगर ने मछलियों के मरने की फॉरेंसिक जांच की मांग की है तथा मछलियों के पोस्टमार्टम की मांग क्षेत्रवासियों ने की है, जिससे मछलियों के मरने की वजह पता चल सके.

यह भी पढे़ं- भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

इसी तरह लगभग एक माह पूर्व भी कलिंजरी गेट सत्यनारायण बगीची के सामने बावड़ी में मछलियों के मरने की सूचना प्राप्त हुई थी परंतु प्रशासन ने इस और ध्यान नहीं दिया इस वजह से पूर्व में भी यह दुर्घटना सामने आइ है. पुजारी नगजी राम जी और पुजारी विश्व बंधु पाठक ने बताया कि बावड़ी के दोनों तरफ मथुराधीश जी का मंदिर और श्री जी का मंदिर है. आते जाते दर्शनार्थियों को बदबू का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को परेशानी हो रही है.

यह भी पढे़ं- पत्नी ने ब्लेड से काट दिया पति का गुप्तांग, बोली- नामर्द साबित करके करूंगी यह काम

ऐतिहासिक धरोहर होने के बावजूद इस तरह की घटना होना आमजन में रोष को पनप रहा है. स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐतिहासिक धरोहर की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता नहीं होने के कारण इस तरह की घटनाएं सामने आती है हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि इन मछलियों की मौत का कारण क्या है लेकिन आशंका जताई जा रही है कि किसी शरारती तत्वों द्वारा कहीं कोई अप्रिय घटना को अंजाम तो नहीं दिया गया.

स्थानीय लोगों ने इस मामले में गहनता से जांच कर घटना के कारणों का खुलासा करने की मांग की है. उनका कहना है कि प्रशासन जल्द से जल्द इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई करते हुए स्थानीय वासियों को राहत दिलाएं.

Reporter- Dilshad Khan

Trending news