भीलवाड़ा: अच्छा रहा सब बच गए, नहीं तो बस में सवार 50 लागों की जान पर आ सकती थी आफत, मांडल में हादसा टला
Advertisement

भीलवाड़ा: अच्छा रहा सब बच गए, नहीं तो बस में सवार 50 लागों की जान पर आ सकती थी आफत, मांडल में हादसा टला

Bhilwara: भीलवाड़ा के मांडल क्षेत्र में नेशनल हाईवे 158 मांडल से एक सुकून वाली खबर है, आपको बता दें कि 50 यात्री बस में सवार थे. शुक्रवार शाम एक ट्रेवल्स बस फंस गई थी. क्रेन की मदद से बस को निकाला गया. नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

 

भीलवाड़ा: अच्छा रहा सब बच गए, नहीं तो बस में सवार 50 लागों की जान पर आ सकती थी आफत, मांडल में हादसा टला

Bhilwara: भीलवाड़ा के मांडल क्षेत्र में नेशनल हाईवे 158 मांडल से पाली रास बाबरा तक के निर्माण का समय पूर्ण हो जाने के बावजूद ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य पूर्ण नहीं किए जाने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं बढ़ रही हैं. हाईवे पर नालों पर बनाए जा रहे पुल के पड़े अधूरे कार्य के लिए खोदी गई. खाई में शुक्रवार शाम एक ट्रेवल्स बस फंस गई. गनीमत रही की वह पलटी नहीं, जिससे उसमें सवार करीब 50 यात्रियों की जान बच गई. 

जानकारी के अनुसार यह बस आसींद से धुले महाराष्ट्र के लिए आसींद से रवाना हुई और मांडल बाईपास वाले रोड़ से गुजर रही थी कि सामने से आए वाहन से क्रॉसिंग के दौरान बस अनियंत्रित होकर पुलिया के लिए बने नाले में जाकर फंस गई.

एकाएक हुए हादसे से बस में सवार यात्रियों में हड़कंप मच गया.चालक ने सावधानी पूर्वक एक एक करके यात्रियों को बस से नीचे उतरा और फिर क्रेन की मदद से बस को नाले से बाहर निकाला.

वहीं, नेशनल हाईवे के कर्मचारियों से मिली जानकारी के अनुसार इस निर्माण कार्य का समय पूर्ण हो चुका था, किंतु मांडल राजस्व ग्राम क्षेत्र और हरिपुरा चौराहे पर स्थित पुलिया के निर्माण को लेकर चल रहे विवाद के कारण समय अधिक लगा है.

किंतु सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दो बार निर्माण कार्य अवधि बढ़ाई गई है. निर्माण में आई ढिलाई के कारण हाईवे पर अन्य वाहन सीधा कस्बे से बचते हुए जाने के चक्कर में इस और से गुजरते हैं, और दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि नव निर्माणाधीन हाईवे के निर्माण की धीमी रफ्तार के कारण करीब दो दर्जन से अधिक जगहों पर यातयात बाधित होकर गुजरता है जिससे दुर्घटनाएं बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें- Jan Sangharsh Yatra: जानिए क्या है तीसरे दिन की सचिन पायलट की जनसंघर्ष यात्रा का प्लान

 

Trending news