Bhilwara news: हिस्ट्रीशीटर नानालाल जाट ने लगाई कांग्रेस अध्यक्ष की गाड़ी में आग, जानिए क्या है मामला
Advertisement

Bhilwara news: हिस्ट्रीशीटर नानालाल जाट ने लगाई कांग्रेस अध्यक्ष की गाड़ी में आग, जानिए क्या है मामला

Bhilwara news: कांग्रेस नेता की घर के बाहर खड़ी कार को आग के हवाले करने वाले हिस्ट्रीशीटर को साथी सहित कारोई पुलिस ने किया गिरफ्तार,  हिस्ट्रीशीटर  नानालाल जाट कारोई थाने के एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में भी वांछित है और करीब 8 माह से फरार चल रहा था.

Bhilwara news: हिस्ट्रीशीटर नानालाल जाट ने लगाई कांग्रेस अध्यक्ष की गाड़ी में आग, जानिए क्या है मामला

Bhilwara news: गंगापुर-गाडरमाला इकाई कांग्रेस अध्यक्ष की घर के बाहर खड़ी कार को आग के हवाले करने वाले हिस्ट्रीशीटर को साथी सहित कारोई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि आरोपित को कांग्रेस नेता ने रुपये नहीं दिये तो उसने रंजिशवश बदला लेने व नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से मकान को नष्ट करने के लिए कार को आग लगाई थी.

कारोई थाना प्रभारी का बयान
कारोई थाना प्रभारी हंस पाल सिंह ने बताया कि गाडरमाला निवासी शंकर सिंह पुत्र रामसिंह राठौड़ ने 15 मार्च को कारोई थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि वह गाडरमाला इकाई का कांग्रेस अध्यक्ष है. 14 मार्च को उसे कांग्रेस पार्टी ने पदोन्नत कर ब्लॉक अध्यक्ष पद पर नियुक्ति दी थी. इसी रात को ग्रामीणों ने सम्मान समरोह किया था. इसके बाद रात 11 बजे के लगभग वह घर जाकर सो गया था. इसके बाद रात करीब 2 बजे के लगभग घर के बाहर खड़ी एलपीजी गैस चलित अल्टो कार को किसी अज्ञात व्यक्ति ने आग लगा दी, जिससे कार पूरी तरह जलकर नष्ट हो गई. किसी ने जानबुझ कर उनकी गैस चलित कार में आग लगाई.

उन्होंने आशंका जताई कि अज्ञात व्यक्ति ने उनके परिवार को नष्ट करने के लिए साजिश रची और इसी के तहत इस घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने राठौड़ की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया था. इस वारदात का खुलासा करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाहक डीएसपी गंगापुर राहुल जोशी के सुपरविजन में टीम गठित की गई. टीम ने मामले की जांच शुरु करते हुये साईबर सेल की सहायता से बीटीएस एंव कॉल डिटेल सीडीआर प्राप्त करते हुये स्वतंत्र गवाहों से अनुसंधान करने पर सामने आया कि वारदात के दिन गाडरमाला निवासी व कारोई थाने के हिस्ट्रीशीटर नानालाल पुत्र प्यारा जाट व उसके साथी खैराबाद निवासी बालुराम पुत्र नारायण लाल दरोगा गाडरमाला में घटना के वक्त देखे गये थे. 

इस खुलासे के बाद दोनों आरोपितों हिस्ट्रीशीटर नानालाल जाट व बालुराम दरोगा की तलाश कर उन्हें डिटेन किया और पूछताछ की तो पाया गया कि हिस्ट्रीशीटर नाना लाल जाट, परिवादी नेता शंकर सिंह से रूपये मांगने व उनके द्वारा रूपये नहीं देने की बात को लेकर रजिंशवश बदला लेने व नुकसान पंहुचाने की नियत से अपने साथी बालुराम दरोगा के साथ मिलकर षडयंत्र रचते हुये सिंह के मकान व कार को नष्ट करने के लिये 14 मार्च 2023 की रात्री को सिंह की गैस से चलत कार में आग लगाई. जिससे कार जलकर नष्ट हो गई. वहीं मकान की दीवार पर लगे बिजली मीटर व डोर बेल जलकर नष्ट हो गई.

पुलिस ने इस मामले में आरोपित नानालाल जाट व बालुराम दरोगा को गिरफतार कर लिया. वारदात में काम ली गई बाइक भी पुलिस ने आरोपित नानालाल के कब्जे से जब्त कर ली. पुलिस ने बताया कि नानालाल जाट कारोई थाने के एनडीपीएस एक्ट के प्रकरण में भी वांछित है और करीब 8 माह से फरार चल रहा था, जिसके खिलाफ 30 प्रकरण चोपहिया वाहन चोरी, एनडीपीएस एक्ट व मारपीट के विभिन्न थानों पर दर्ज है . इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली टीम थाना प्रभारी हंसपाल सिंह, एएसआई अयूब मोहम्मद, दीवान चन्द्रवीर सिंह, दिनेश कुमार, जितेन्द्र कुमार,हेमेन्द्र सिंह, सुरेश कुमार, आशीष कुमार, चन्द्रपाल सिंह शामिल थे.

Trending news