सहाड़ा में हनुमान जंयती पर केसरीया झंडों के रंग में रगा गंगापुर, निकाला ऐतिहासिक जुलुस
Advertisement

सहाड़ा में हनुमान जंयती पर केसरीया झंडों के रंग में रगा गंगापुर, निकाला ऐतिहासिक जुलुस

Bhilwara news-  हनुमान जंयती  के जुलुस के साथ उपखंड अधिकारी, पुलिस उपअधिक्षक, थाना प्रभारी सहीत कारोई, रायपुर के पुलिस थाने के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा रिजर्व पलिस बल तैनात रहा. कस्बे को केसरीया झंडों से सजाया गया, मन्दिर को भव्य सजाया गया.

सहाड़ा में हनुमान जंयती पर केसरीया झंडों के रंग में रगा गंगापुर, निकाला ऐतिहासिक जुलुस

Bhilwara news- भीलवाड़ा जिले के सहाड़ा में गंगापुर क्षेत्र में रात  1 बजे कस्बे में हनुमान जंयती को लेकर ऐतिहासिक जलूस  खत्म हुआ. कस्बे में पूर्व में उपजे विवाद के कारण  जुलस के समय सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंध काफी सख्त थे.
पलिस बल रहा तैनात
 हनुमान जंयती  के जुलुस के साथ उपखंड अधिकारी, पुलिस उपअधिक्षक, थाना प्रभारी सहीत कारोई, रायपुर के पुलिस थाने के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा रिजर्व पलिस बल तैनात रहा. कस्बे को केसरीया झंडों से सजाया गया, मन्दिर को भव्य सजाया गया. कुण्ड के बालाजी मन्दिर से रात्री 9.30 बजे बैण्ड बाजे घोड़ों, ढोल, नगाड़ों के साथ सकड़ों हनुमान भक्तों एवं महिलाएं हाथ में केसरीया ध्वज के साथ शुरू हुआ जुलूस कस्बे के मुख्य मार्गों से होकर के देर रात्री 1 बजे मुख्य कुंड चौक बालाजी मन्दिर पर पहुंचा.

बालाजी मंदिर में महा आरती के बाद प्रसाद विरतण कर जुलूस का विसर्जन किया गया. जुलुस में गणमान्य नागरीको के द्वारा शितल पेयजल की व्यवस्था की गई, पुष्प वर्षा एवं तोरणद्वार लगा कर स्वागत किया गया. समुचे कस्बे की सड़कें गुलाब के फुल की पंखुड़ियों से ठक गई. इस दौरान हजारों की तादाद में हनुमान भक्त, कस्बेवासी एवं महिलाएं उपस्थित थी. हनुमान जयंती को लेकर हनुमान भक्तों अपार उत्साह का माहौल दिखा.

मस्जिद चौक पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात
हनुमान जयंती को लेकर मस्जिद चौक पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मस्जिद और जुलूस के बीच स्टेज बनाकर खड़े रहे. समूचे ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, कर्मचारियों को मस्जिद चौक पर तैनात किया गया. वही जुलूस में भारी भीड़ के चलते हैं रिजर्व पुलिस बल, गंगापुर, रायपुर व कारोही थाने का पुलिस जाब्ता भी तैनात किया गया.

ये भी पढ़ें-

Dungarpur news: अज्ञात वाहन और कार की जबरदस्त टक्कर, कार सवार दो युवकों की मौत, एक की हालत गंभीर

राजस्थान हाउसिंग बोर्ड का नया कीर्तिमान, RERA में 100 प्रोजेक्ट का रिकॉर्ड रजिस्टर्ड

 

Trending news