भीलवाड़ा में गौ भक्तों ने की 2 बीघा जमीन दान,धीरज गुर्जर- गौमाता और राष्ट्रमाता की सेवा ही असली धर्म है
Advertisement

भीलवाड़ा में गौ भक्तों ने की 2 बीघा जमीन दान,धीरज गुर्जर- गौमाता और राष्ट्रमाता की सेवा ही असली धर्म है

कोटडी, भीलवाड़ा: कोठाज में मुंडेल की भजन संध्या में पहुंचे गौ भक्त ने 2 बीघा जमीन गौशाला को भेंट की, 4 लाख 25 हजार की राशि हुई एकत्रित, हजारों जनों ने लिया गौ सेवा और राष्ट्र सेवा का सामूहिक संकल्प.

भीलवाड़ा में गौ भक्तों ने की 2 बीघा जमीन दान,धीरज गुर्जर- गौमाता और राष्ट्रमाता की सेवा ही असली धर्म है

पारोली: हरिबोल प्रभात फेरी मंडल द्वारा संचालित हरि बोल गौशाला कोठाज में एक शाम गौमाता के नाम विशाल भजन संध्या आयोजित की गई. भजन संध्या में सर्वप्रथम दीप कोठाज चारभुजा नाथ के दीप प्रज्वलित कर व गणेश वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. भजन संध्या कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खाद बीज निगम अध्यक्ष धीरज गुर्जर थे. भजन संध्या में गौ प्रेमी भजन सम्राट डॉ.ओम मुंडेल डिगरना ने भजनो की प्रस्तुति देते हुए "इण दुनिया में गौ माता ने भगवान कहिजे","थारी होवेली नावड़ली पार", सरीखे गौ माता की महिमा बताने वाले एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुतियां दी.

भजन संध्या कार्यक्रम में मौजूद श्रोताओं ने इस मौके पर गौ माता की सेवा करने का सामूहिक रूप से संकल्प लिया. भोर होने तक चली मुंडेल की भजन संध्या में श्रोताओं को राष्ट्रीय और गौ माता की सेवा को सर्वोपरि बताते हुए भावधारा से जोड़ा. एक शाम गौमाता के नाम पर इस ऐतिहासिक जागरण में जनसैलाब उमड़ पड़ा . ओर इस कार्यक्रम में गौभक्तो ने दिल खोलकर अनुदान राशि भेंट की. 

गौशाला समिति अध्यक्ष एवं सरपंच गोपालसिंह कानावत ने बताया कि भजन संध्या में कुल 4लाख पच्चीस हजार की राशि एकत्रित हुई, तथा गौ माता के लिए 100 क्विंटल खाखला मोनू कुमार जिन्दल बूंदी हाल कल्याणपुरा ने दिए जाने की घोषणा की, तथा गौशाला हेतु 2 बीघा जमीन रामेश्वर सिंह पुत्र केसर सिंह रावणा राजपूत निवासी हरिसिंह जी का खेड़ा, पंचायत रलायता , तहसील मांडलगढ़ ने गौशाला के नाम रजिस्टरी करवाए जाने की घोषणा की.

राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने कही ये बात
एक शाम गौमाता के नाम विराट भजन संध्या व जागरण में मुख्य अतिथि राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने हरिबोल गौशाला, कोठाज में गौ भजन संध्या में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेकर भक्तिमय भजनों का लाभ उठाया एवं श्रद्धालुओं को सम्बोधित कर, सभी युवाओं से गौ सेवा, राष्ट्र सेवा और नशा मुक्ति का आह्वान करते हुए कहा कि केवल भाषण और नारों से काम नहीं चलेगा. गौ माता की जय बोलने से पहले अपने घर में गौ माता को रखकर उनकी सेवा करें और अगर यह संभव नहीं है तो गौशाला में कम से कम एक गौ माता की सेवा का संकल्प तो जरूर करें. गौमाता और राष्ट्रमाता की सेवा ही असली धर्म है.

 

इस मौके पर बीज निगम अध्यक्ष गुर्जर और समिति अध्यक्ष कानावत ने अपनी ओर से 51-51 हजार रुपए गौशाला में दिए. युवा भजन सम्राट मुकेश वैष्णव गोटन तथा प्यारे लाल गुर्जर ने भी देर रात तक भजनों की सुर सरिता बहाकर कोठाज व आसपास क्षेत्रो के भक्तों व श्रोताओं को प्रभु के जयकारों के साथ एक से बढ़कर एक भजन सुनाकर ज्योत जगाई और भरपूर वाहवाही लूटी.

गौशाला मंडल के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने विशाल भजन संध्या को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई. इस अवसर पर आयोजित भजन संध्या में राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने आयोजन के दिव्य, अद्भुत और अलौकिक नजारा देखकर मंडल के कार्यो की सराहना की. तथा गौशाला समिति अध्यक्ष गोपाल सिंह सहित मंडल पदाधिकारियों का दुपट्टा ओढ़ा कर सम्मानित किया.

पारोली पुलिस भजन संध्या में क्षेत्र के आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में भारी भीड़ को उमड़ता देख, व्यवस्था को लेकर अलर्ट मोड पर रही.

Trending news