गंभीरपुरा गांव में खेतों के बाड़ में लगी आग, तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू
Advertisement

गंभीरपुरा गांव में खेतों के बाड़ में लगी आग, तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

जिले की सहाड़ा विधानसभा क्षेत्र में गंगापुर उपखण्ड मुख्यालय के निकटवर्ती गांव गंभीरपुरा में चार खेतों की बाड़ में आग लग गई. आग के कारण खेत की बाड़, पेड़-पौधे, लकड़ी और घास जल गई.      

पेड़ पौधे, लकड़ी और घास जल गई.

सहाड़ा: भीलवाड़ा के गंगापुर नगर पालिका दमकल कर्मचारी शंकरलाल माली ने बताया कि ग्राम पंचायत सालेरा सरपंच चांदमल सुवालका द्वारा फोन पर सूचना दी गई कि गंभीरपुरा गांव में गोपी लाल पिता भेरा गाडरी, मांगीलाल पिता भेरा गाडरी, मदनलाल पिता परथु गाडरी, धुली देवी पति रोशन लाल गाडरी के खेत पर लगी हुई बाड़ में आग लग गई. ग्राम पंचायत सालेरा सरपंच की सूचना पर गंगापुर दमकल कर्मचारियों सहित गंभीरपुरा गांव में पहुंचे. 

यह भी पढ़ेें- धौलपुर के पार्वती बांध में तैरता दिखाई दिया युवक का शव, सूचना मिलते ही मचा हाहाकार

आग हवाओं के कारण आगे बढ़ती ही जा रही थी, मौके पर ग्रामीण और खेत के मालिक आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे. ग्रामीणों, दमकल कर्मचारियों की 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चार खेतों की बाड़ में लगी हुई आग पर काबू पाया गया. आग के कारण खेत की बाड़, पेड़ पौधे, लकड़ियां और घास जल गई.

 गंभीरपुरा में आग लगने की सूचना गंगापुर पुलिस थाने में भी दी गई. गंगापुर पुलिस थाने से जाब्ता मौके पर पहुंचा. वहीं, गंभीरपुरा गांव में आग लगने की सूचना पर ग्रामीणों की भारी भीड़ मौके पर एकत्रित हो गई. ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब दो घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया. आग के कारण खेत की बाड़, पेड़ पौधे, लकड़ियां और घास जल गई. खेत के मालिक को आग के कारण आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है. यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो नुकसान बढ़ सकता था.

Report- Mohammad Khan

Trending news