सैनी माली आरक्षण मामला: पर्यटन मंत्री ने नहीं दी आंदोलनकारियों को कोई चेतावनी या धमकी
Advertisement

सैनी माली आरक्षण मामला: पर्यटन मंत्री ने नहीं दी आंदोलनकारियों को कोई चेतावनी या धमकी

Saini Mali Reservation Update: पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह  ने नहीं दी आंदोलनकारियों को कोई चेतावनी या धमकी नहीं दी है. बता दें कि विश्वेन्द्र सिंह ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है बल्कि उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी उनके लिये सम्मानीय हैं.

सैनी माली आरक्षण मामला

Saini Mali Reservation Update: पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह  ने नहीं दी आंदोलनकारियों को कोई चेतावनी या धमकी नहीं दी है. बता दें कि विश्वेन्द्र सिंह ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है बल्कि उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी उनके लिये सम्मानीय हैं.

हाइवे जाम से लोगों को परेशानी हो रही है. वार्ता के लिए उनके सभी रास्ते खुले हुए हैं. मुख्यमंत्री ने उनको वार्ता के लिए अधिकृत कर भेजा है. सभी जायज मांगों पर सहानुभति पूर्वक विचार होगा. संवेदनशील है प्रदेश की गहलोत सरकार, हम सबकी भावनाओं का सम्मान करते हैं. प्रदर्शनकारियो से अपील है कि जनहित में फैसला लें, हाइवे खाली कर, गांधीवादी तरीके से आंदोलन करें, जिससे किसी को कोई असुविधा नहीं हो.

यह भी पढ़ें-मोमोज ने ली शख्स की जान, AIIMS ने जारी की चेतावनी, नहीं करें इग्नोर

आपको बता दें कि राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर राज्य में माली, कुशवाहा शाक्य, मौर्य और सैनी समाज अलग से 12 फ़ीसदी आरक्षण की मांग कर रहा है. इस मांग को लेकर लाठियों के साथ सैकड़ों लोगों ने रविवार शाम 5 बजे से भरतपुर में नेशनल हाइवे-21 को जाम कर दिया और ये हाइवे जाम है. जिससे जयपुर और आगरा के बीच यातायात बाधित हो गया है.

हालात को देखते हुए भरतपुर संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने सोमवार सुबह 11 बजे से बुधवार तक चार कस्बों में इंटरनेट बंद कर दिया. सूर्यवंशी, कुशवाहा, मौर्य, सैनी और माली समाज के लोग आरक्षण की मांग को लेकर बीते कई घंटे से जयपुर आगरा हाईवे पर अरौदा के पास चक्का जाम किए हुए हैं. 12% आरक्षण के साथ ही अन्य 11 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन किया जा रहा है.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news