रीट पेपर लीक मामले में बेरोजगार अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन, परीक्षा को रद्द करने की है मांग
Advertisement

रीट पेपर लीक मामले में बेरोजगार अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन, परीक्षा को रद्द करने की है मांग

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट (REET) को रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री (Ashok Gehlot) के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंप रीट परीक्षा (REET Exam 2021) को रद्द करने या रीट पास अभ्यर्थियों की शिक्षक भर्ती के लिए अलग से भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाने की मांग की. 

रीट पेपर लीक मामले में बेरोजगार अभ्यर्थियों का विरोध प्रदर्शन

Karauli: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा रीट (REET) को रद्द करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों ने कलेक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री (Ashok Gehlot) के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंप रीट परीक्षा (REET Exam 2021) को रद्द करने या रीट पास अभ्यर्थियों की शिक्षक भर्ती के लिए अलग से भर्ती परीक्षा का आयोजन करवाने की मांग की. इस दौरान बड़ी संख्या में अभ्यर्थी मौजूद रहे. 

छात्र नेता धर्म मीणा ने बताया कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 के पेपर लीक (REET Paper Leak Case Update) की घटना के कारण राजस्थान (Rajasthan News) के अंदर बेरोजगार युवाओं (unemployed youth) में भारी आक्रोश है. पेपर लीक (REET Paper Leak News Update) की घटना के कारण आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थियों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई. 

यह भी पढ़ें- Union Budget 2022: राजस्थान के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, NPS को लेकर बड़ा ऐलान

आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थियों ने जैसे-तैसे कर्ज लेकर रीट परीक्षा की तैयारी की, लेकिन पेपर लीक की घटना के कारण अब उनके सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. धर्म मीना ने बताया कि मंगलवार को अभ्यर्थियों ने जिला कलेक्ट्रेट पर अपना विरोध जाहिर कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन सौंप राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट 2021 को रद्द (Cancellation Of REET) कर पुनः परीक्षा कराने या रीट के बाद एक और परीक्षा आयोजित कर शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को पूरा करवाने की मांग की है. 

आपको बता दें कि इससे पहले अभ्यर्थियों ने पिछले दिनों रीट परीक्षा को रद्द कराने की मांग को लेकर कलेक्ट्रेट सर्किल पर हस्ताक्षर अभियान चलाकर रीट परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी. 

छात्र नेता धर्म मीणा ने बताया कि रीट परीक्षा प्रश्न पत्र लीक (Student Leader On REET) होने के चलते आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थियों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. आर्थिक रूप से कमजोर अभ्यर्थियों में जैसे-तैसे कर्ज लेकर परीक्षा की तैयारी की लेकिन प्रश्न पत्र लीक होने के चलते उनके सपने अधूरे रह गए. ऐसे में आज उनके द्वारा मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपकर रीट परीक्षा को पुनः आयोजित करवाने या एक अलग से परीक्षा का आयोजन कर शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया को पूरा कराने की मांग की है.
Report- Ashish Chaturvedi

Trending news