भरतपुर में प्रिंसिपल की दबंगई , खाना बनवाने की जगह महिला से करवा रहा था टॉयलेट साफ
Advertisement

भरतपुर में प्रिंसिपल की दबंगई , खाना बनवाने की जगह महिला से करवा रहा था टॉयलेट साफ

Bharatpur News: भरतपुर में सरकारी स्कूल को प्रिंसिपल ने अपने मामा की रंजिश का बदला लेते हुए स्कूल में मिड डे मील बनाने वाली महिला से दुर्व्यवहार करते हुए उससे टॉयलेट साफ करवाता था. 

 भरतपुर में प्रिंसिपल की दबंगई , खाना बनवाने की जगह महिला से करवा रहा था टॉयलेट साफ

Bharatpur News: भरतपुर के पहाड़ी थाना इलाके के सरकारी स्कूल की प्रिंसिपल की दबंगई का मामला सामने आया है. प्रिंसीपल पर आरोप है अपने   अपने मामा की रंजिश  का बदला लेने के लिए उसने पोषाहार बनाने वाली महिला से दुर्वयवहार करते हुए उससे टॉयलेट साफ करवाता था . और जब महिला ने टॉयलेट साफ करने से मना कर दिया तो प्रिंसिपल ने एसडीमसी सदस्यों के घर-घर जाकर महिला को हटाने के पक्ष में जबरन साइन करवाकर साजिशन उसे  हटा दिया.

यह भी पढ़ें - Sardarshahr By Election: सरदारशहर उपचुनाव की सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान, CRPF के जवान तैनात

 महिला को इस बारे में सोमवार को जब पता लगा तो उसने SDM ऑफिस पहुंचकर कार्यालय के सामने हाथ जोड़कर लेटकर इंसाफ की गुहार लगाई.बता दें कि गुहार लगाने वाली महिला का नाम रजनी शर्मा नाम है.  पीडिता ने 1 तारीख को SDM सुनीता यादव को जनसुनवाई में इस बारे में शिकायत की थी  जिसके बाद  इस मामले की जांच CBO नीलकमल गुर्जर को दे दी गई थी, लेकिन अभी तक इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

 वहीं, एसडीएम सुनीता यादव ने अभी तक मामले की जांच की स्थिति का पता करने तक की जहमत तक नहीं उठाई की महिला को इंसाफ मिला या नहीं?
क्या है मामला
मामला  रांफ गांव के सरकारी स्कूल का  है. स्कूल के प्रिंसिपल अभिषेक शर्मा  और उसके मामा  दोनों रांफ गांव के रहने वाले हैं. अभिषेक के मामा और स्कूल में पोषाहार बनाने वाली महिला रजनी शर्मा के परिवार में रंजिश है. जिसको लेकर प्रिंसिपल अभिषेक, रजनी से पोषाहार बनवाने की बजाए ग्राउंड में झाड़ू लगवाता  और गंदे टॉयलेट साफ करवाता है.

 रजनी ने जब इस काम को करने से मना कर दिया तो प्रिंसिपल ने उसे हटाने के SDMC सदस्यों के घर जाकर रजनी को हटाने को लेकर सभी  सदस्यों से  साइन करवाए. जिसके बाद, 30 नवंबर को रजनी को हटा दिया गया. रजनी की जगह प्रिंसिपल ने अपने रिश्तेदार महिला को पोषाहार बनाने के लिए रख लिया. 

बता दें कि महिला आर्थिक रूप से  कमजोर है रजनी का कहना है कि उसका पति बीमार रहता है और उसकी तनख्वाह से ही पूरा घर चलता है. ऐसे में प्रिंसिपल ने रंजिशवश उसे स्कूल से हटा दिया अब वह घर का पालन पोषण कैसे करेगी. जिसको लेकर अब वह अधिकारियों के दरवाजे खटखटाने को मजबूर है.

SDM सुनीता यादव से जब बात की उन्होंने बताया की, रजनी शर्मा ने उन्हें 1 तारीख को जनसुनवाई में शिकायत दी थी. आज वह फील्ड में थी वह शाम को ऑफिस आईं हैं उन्हें रजनी शर्मा मिली थी, जिसने अपनी शिकायत उन्हें दी है, लेकिन जब SDM से 1 तारीख को दी जाने वाली शिकायत के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा की मैंने CBO को जांच दे दी थी, लेकिन यह नहीं पता जांच कहां तक पहुंची है, CBO को फोन किया गया है वह कुछ देर में जांच के बारे में बताएंगे.
Reporter: Devendra Singh

खबरें और भी हैं...

12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में धमाकेदार एंट्री, अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने साथ किया डांस

Trending news