कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा, मकर संक्रांति पर बसों में लापरवाह भीड़
Advertisement

कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा, मकर संक्रांति पर बसों में लापरवाह भीड़

सवाई माधोपुर जिले के खंडार क्षेत्र में मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के अवसर पर निजी सवारी बसों में भारी भीड़ देखने को मिल रहीं हैं.

बसों में लापरवाह भीड़.

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिले के खंडार क्षेत्र में मकर संक्रांति (Makar Sankranti) के अवसर पर निजी सवारी बसों में भारी भीड़ देखने को मिल रहीं हैं. लगातार खंडार उपखण्ड क्षेत्र में मिल रहे कोरोना पॉजिटिव मामलों के बाद निजी सवारी बसों की ये लापरवाह भीड़ कोरोना संक्रमण को न्यौता दे रहीं हैं. ऐसे में आने वाले दिनों में कोरोना केसों का संख्या बढ़ने की संभावना इंकार नही किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: 

दरअसल देश भर में मनाया जाने वाला मकर संक्रांति पर्व ग्रामीण क्षेत्रों में विशेष महत्व रखता है. और लोग मकर संक्रांति के पर्व पर अपने गांव लौटकर परिवार परिजनों के साथ मकर संक्रांति का पर्व धूमधाम से मनाते है. इन सबके बीच सफर के दरमियान बगैर मास्क भारी भीड़ के बीच बसों में सफर करने वाले मुसाफिरों के साथ संक्रमण उनके साथ घर तक पहुँचने का खतरा पूरी तरह से बना हुआ है. ऐसे में खंडार उपखण्ड क्षेत्र में संचालित निजी बसें मकर संक्रांति पर्व के चलते ओवरलोड नजर आ रहीं है.

बस के अंदर और बस की छतों पर मुसाफिरों को बैठाकर निजी बस संचालक उनके गंतव्य तक पहुँचा रहें हैं. इस दौरान बसों की भीड़ में ना दो गज दूरी नजर आती है और ना ही बस में बैठे मुसाफिरों के मुंह पर मास्क. ऐसे में संक्रमण फैलने का अंदेशा बना हुआ है. वहीं बात करे स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की तो निजी बसों में चलने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए , बसों की भीड़ को रोकने के लिए दूर दूर तक नजर नहीं आते है. निजी बस संचालको के खिलाफ कार्यवाही नहीं होने से दिनों दिन उनके हौसले बुलंद है.

यह भी पढ़ें: 

ऐसे में खंडार प्रशासनिक अधिकारियों सहित चिकित्सा विभाग के लिए आने वाले दिनों में लापरवाह भीड़ चुनोती होंगी. वहीं लगातार ओवरलोड निजी बसों पर पुलिस -प्रशासन की अनदेखी कोरोना संक्रमण फैलने में जिम्मेदार साबित होंगी. देखने वाली बात ये होगी कि सवाई माधोपुर जिला प्रशासन और तहसील प्रसाशन की ये कुम्भकर्णी नींद कब टूटेगी जिससे कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लग सकें.

Reporter: Arvind Singh

Trending news