भरतपुर : 50 करोड़ की कब्रिस्तान जमीन पर हेराफेरी, CM अशोक गहलोत के सामने मुद्दा उठाएगा मुस्लिम समाज
Advertisement

भरतपुर : 50 करोड़ की कब्रिस्तान जमीन पर हेराफेरी, CM अशोक गहलोत के सामने मुद्दा उठाएगा मुस्लिम समाज

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर शहर में 50 करोड़ की कब्रिस्तान जमीन पर हेराफेरा का मामला सामने आया है, जिसको लेकर मुस्लिम समाज प्रदेश के CM अशोक गहलोत मुद्दा उठाएगा. 

भरतपुर : 50 करोड़ की कब्रिस्तान जमीन पर हेराफेरी, CM अशोक गहलोत के सामने मुद्दा उठाएगा मुस्लिम समाज

Bharatpur News: राजस्थान के भरतपुर शहर में एक चौकाने वाले मामला सामने आया है. यहां कब्रिस्तान की 40 बीघा 6 बिस्वा भूमि को राजस्व रिकार्ड दर्ज कर किस्म परिवर्तन कर खुर्दबुर्द और बेचान किया गया. यह पूरा मामला जवाहर नगर स्थित रियासत कालीन कब्रिस्तान का है. वहीं, इसे लेकर अब राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानू खान बुधवाली ने कलेक्टर और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है.

राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानू खान बुधवाली ने कलेक्टर और मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में भूमाफियाओं को फायदा पंहुचाने के लिए रिकार्ड में हेरफेर कर जमीन बेचने का जिक्र, एसडीएम भरतपुर की भूमिका बताई संदिग्ध, राजस्व रिकार्ड में कबिरस्तान किस्म परिवर्तन करने वाले अधिकारी-कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. 

राजनीतिक हलकों में चर्चा
कब्रिस्तान की जमीन को खरीदने वाले ज्वाला कैटर्स को आखिर किस राजनेता का सरक्षंण ? 
50 करोड़ की जमीन को 8 करोड़ 50 लाख में बेचने में किसके कहने पर की गई? 
कब्रिस्तान की किस्म का परिवर्तन, जिनके जिम्मे सरकारी जमीनों को बचाने का जिम्मा वह सरकारी वकील भी बताए जा रहे है हिस्सेदार? 

इस मामले को लेकर मुस्लिम समुदाय में गहरा आक्रोश है. समाज के लोग शहर में रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन भी कर चुके हैं.अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने  मुस्लिम समाज विरोध जताएगा. बता दें कि 31 मार्च को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भरतपुर दौरा हो सकता है. 

नियमानुसार श्मशान व कब्रिरस्तान की जमीन का किस्म परिवर्तन नहीं किया जा सकता है, लेकिन यहां पर सारे नियम कायदों को ताक पर रखकर ऐसा किया गया, जिसका जिक्र राजस्थान वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानू खान बुधवाली ने  भरतपुर कलेक्टर और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लिखे पत्र में किया है और इसके लिए जिम्मेदार भरतपुर एसडीएम सहित उन तमाम कार्मिक और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने भूमाफियाओं से साठगांठ कर इसका किस्म परिवर्तन कर जमीन को बेचान कर उसकी रजिस्ट्री कर दी. 

यह भी पढ़ेंः IAS टीना डाबी की तरह यह लड़की भी बनीं सरकरी ऑफिसर, सप्ताह में 2 दिन करती थी पढ़ाई

यह भी पढ़ेंः बारां के अस्पतालों में काम छोड़ डॉक्टर्स करने लगे सुंदरकांड पाठ, जानें पूरा मामला

Trending news