बाड़मेर में प्रतिबंधित क्षेत्र में मिले पति-पत्नी को BSF ने पकड़ा, ये है पूरा माजरा
Advertisement

बाड़मेर में प्रतिबंधित क्षेत्र में मिले पति-पत्नी को BSF ने पकड़ा, ये है पूरा माजरा

Barmer News : बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक बॉर्डर इलाके के प्रतिबंधित क्षेत्र से सीमा सुरक्षा बल ने एक ईरानी दंपत्ति व एक अन्य व्यक्ति को पकड़ा है सीमा सुरक्षा बल ने तीनों ही लोगों से पूछताछ करने के बाद गडरा रोड थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया. 

बाड़मेर में प्रतिबंधित क्षेत्र में मिले पति-पत्नी को BSF ने पकड़ा, ये है पूरा माजरा

Barmer News : रेगिस्तान के बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय भारत-पाक बॉर्डर इलाके के प्रतिबंधित क्षेत्र से सीमा सुरक्षा बल ने एक ईरानी दंपत्ति व एक अन्य व्यक्ति को पकड़ा है सीमा सुरक्षा बल ने तीनों ही लोगों से पूछताछ करने के बाद गडरा रोड थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया जिसके बाद पुलिस तीनों को ही बाड़मेर जिला मुख्यालय लेकर पहुंची. जहां पर सुरक्षा एजेंसियों ने तीनों से ही संयुक्त पूछताछ कर रही है.

जानकारी के अनुसार दो ईरानी नागरिक जहांगीर रजाई (48) और 48 वर्षीय महिला सारा राजदान जू दोनों विदेशी नागरिक बीते साल नवंबर में भारत में आए थे. अब उनकी वीजा अवधि अब समाप्त हो गई. इन्होंने वीजा बढ़ाने के लिए आवेदन भी किया हुआ है लेकिन ईरानी कंपल दिल्ली निवासी टैक्सी ड्राइवर अकबर अली के साथ मुंबई से हैदाराबाद जाने के लिए जीपीएस लोकेशन पर रवाना हुए थे. लेकिन वह मुंबई से हैदराबाद जाने के बजाय देश की पश्चिमी सरहद मुनाबाव बॉर्डर प्रतिबंधित इलाके में पहुंच गए जिसके बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने उनको पकड़ कर पूछताछ की और उसके बाद गडरारोड थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया. विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां अब सयुक्त पूछताछ कर इस जांच पड़ताल में जुटी है कि ईरानी नागरिक की वीजा खत्म होने के बाद वापस क्यूं नहीं लौटे है. फिलहाल विदेशी नागरिकों की बॉर्डर तक पहुंचने के मकसद का खुलासा नहीं हुआ है.

जीपीएस सिस्टम के आधार पर रवाना हुए थे लेकिन वहां से घूमते-घूमते इंडो-पाक बॉर्डर मुनाबाव तक पहुंच गए. वहां पर बीएसएफ ने देख दो ईरानी नागरिक व इंडियन ड्राइवर को पकड़ लिया. बीएसएफ व सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ करने के बाद तीनों को गडरारोड़ पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. गडरारोड पुलिस तीनों को बाड़मेर जिला मुख्यालय लेकर आई यहां पर विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां द्वारा संयुक्त पूछताछ की जा रही है. पुलिस के अनुसार ईरानी नागरिकों व ड्राइवर का मंगलवार को जेआईसी (ज्वाइंट इंटेरोगेशन) की जा रही है. अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों संयुक्त रूप से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि कई इनका मकसद बॉर्डर पार कर पाकिस्तान जाने का तो नहीं था.

Trending news