Gudamalani: भीमथल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया कारगिल विजय दिवस
Advertisement

Gudamalani: भीमथल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया कारगिल विजय दिवस

व्याख्याता शंकराराम विश्नोई ने बताया कि कारगिल विजय दिवस युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों के सम्मान में यह दिवस मनाया जाता है. 

 Gudamalani: भीमथल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया कारगिल विजय दिवस

Gudamalani: कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष में बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना उपखंड क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भीमथल में कारगिल विजय दिवस समारोह का आयोजन किया. राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों के द्वारा कारगिल विजय दिवस के अवसर पर रंगोली के द्वारा तिरंगा बनाया गया.

इस अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ.रूपसिंह जाखड़ ने बताया कि इस दिन भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध हुआ था. जो लगभग 60 दिनों तक चला और 26 जुलाई के दिन उसका अंत हुआ और इसमें भारत विजय हुआ. इसी के उपलक्ष में हर वर्ष 26 जुलाई के दिन कारगिल विजय दिवस मनाते हैं. 

व्याख्याता शंकराराम विश्नोई ने बताया कि कारगिल विजय दिवस युद्ध में शहीद हुए भारतीय जवानों के सम्मान में यह दिवस मनाया जाता है. गौरव सेनानी महनकुमार ने बताया कि कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर सैनिकों के बलिदान को स्वर्ण अक्षरों में लिखा गया.

राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी बिंजाराम सुथार ने बताया कि स्वयंसेवकों के द्वारा विद्यालय प्रांगण में विभिन्न रंगों से रंगोली बनाकर कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि प्रदान की. इस अवसर पर विद्यालय के समस्त स्टाफ,स्वयंसेवक,स्काउट और गाइडऔर ग्रामीण उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश से नहीं राहत, आज इन जिलों में बन सकते हैं बाढ़ के हालात

 अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news