वकीलों के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन कानून करने की मांग, Barmer में प्रदर्शन जारी
Advertisement

वकीलों के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन कानून करने की मांग, Barmer में प्रदर्शन जारी

राजस्थान में एडवोकेट प्रोटेक्शन कानून लागू करने की मांग को लेकर पिछले 8 दिनों से वकील हड़ताल पर हैं. सोमवार को सरहदी बाड़मेर जिला मुख्यालय पर बाड़मेर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट के आगे मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया.

वकीलों के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन कानून करने की मांग, Barmer में प्रदर्शन जारी

Barmer News: प्रदेश में एडवोकेट प्रोटेक्शन कानून लागू करने की मांग को लेकर पिछले 8 दिनों से वकील हड़ताल पर हैं. सोमवार को सरहदी बाड़मेर जिला मुख्यालय पर बाड़मेर बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट के आगे मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन किया और प्रदेश की गहलोत सरकार से कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए वादे अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम को पारित करने की मांग की. 

बाड़मेर बार एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष माधो सिंह चौधरी के नेतृत्व में अधिवक्ताओं ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम ज्ञापन सौंपकर जल्द अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम को पारित कर लागू करने की मांग की.

यह भी पढे़ं- भक्त बाबा श्याम को लिख रहे खत, दरबार में लखदातार को पुजारी पढ़कर सुना रहा चिट्ठियां

बाड़मेर बार एसोसिएशन जिलाध्यक्ष माधो सिंह चौधरी ने बताया कि अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम को पारित कर लागू करवाने की मांग को लेकर प्रदेश की 32 जिलों के बार एसोसिएशन पदाधिकारियों ने जब तक यह अधिनियम पारित कर लागू नहीं होता है तब तक अधिवक्ता किसी भी न्यायिक प्रक्रिया के कार्य में हिस्सा नहीं लेंगे और यह हड़ताल लगातार जारी रहेगी. 

अधिवक्ताओं पर आए दिन जानलेवा हमले हो रहे 
बार एसोसिएशन के पूर्व जिलाध्यक्ष रूप सिंह राठौड़ ने बताया कि प्रदेश में अधिवक्ताओं पर आए दिन जानलेवा हमले हो रहे हैं. पिछले दिनों जोधपुर में भी अपने बेटे की हत्या के मामले में पैरवी कर रहे अधिवक्ता की चाकुओं से रौंदकर हत्या कर दी, जिसके बाद से ही लगातार अधिवक्ताओं में आक्रोश का माहौल है और सरकार को जल्द अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम को पारित कर लागू करना चाहिए. 

सरकार जब तक इस अधिनियम को लागू नहीं करेगी तब तक अधिवक्ता संघ ने कार्य बहिष्कार कर हड़ताल जारी रखने का निर्णय लिया है और अगर जल्द उनकी मांगों पर सरकार ने सहमति नहीं दी तो इस आंदोलन को और उग्र किया जाएगा.

Trending news